Wednesday 18 March 2020

फीमेल Thor का होगा जन्म !


मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स की सुपर हीरो फिल्मों में, सुपर हीरो किरदारों की आवाजाही लगी रहती है। ऐसी ही आवाजाही का एक नमूना मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स की चौथी सुपर हीरो फिल्म थॉर की चौथी कहानी थॉर लव एंड थंडर में देखने को मिलेगा। खबर है कि इस फिल्म में जेम्स गन निर्देशित गार्डियनस ऑफ़ गैलेक्सी के कुछ सुपर हीरो थॉर का साथ देते नज़र आयेंगे। इनमे ग्रूट उल्लेखनीय है। यानि दर्शकों को विन डीजल की आवाज़ सुनाई पड़ेगी।

थॉर ४ से पहले रिलीज़ होनी थी जीओजी ३
दरअसल, मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स का इरादा थॉर सीरीज की चौथी फिल्म से पहले गार्डियनस ऑफ़ गैलेक्सी ३ को रिलीज़ करने का था। इस फिल्म में, गॉड ऑफ़ थंडर यानि थॉर को ब्रह्माण्ड के रक्षकों के साथ मिल कर दुनिया को बचाना था। लेकिन, हुआ कुछ ऐसा कि गार्डियनस ऑफ़ द गैलेक्सी ३ के निर्माण में देर होती चली गई। एक बार फिल्म शुरू हुई तो इस फिल्म के निर्देशक जेम्स गन विवादित ट्वीट करने के मामले में फंस गए। गार्डियनस ऑफ़ द गैलेक्सी ३ को कागज़ पर ही नहीं उतारा जा सका। अब जबकि गार्डियनस ऑफ़ द गैलेक्सी ३ के निर्माण में गति आई है, थॉर लव एंड थंडर की प्रदर्शन की तारीख़ तय हो चुकी है।

थॉर की मदद में ग्रूट
इसलिए, अब यह तय किया गया है कि थॉर की मदद के लिए गैलेक्सी के कुछ सुपर हीरो भेजे जाए। यों भी थॉर युद्ध के दौरान अपने साथी खो चुका है। उसे कुछ साथियों की ज़रुरत महसूस हो रही है। लेकिन थॉर लव एंड थंडर के लेखकों ने गैलेक्सी के रक्षकों को छोटे छोटे मिशन में ही शामिल किया है। यह सुपर हीरो अपना मिशन पूरा करने के बाद गैलेक्सी वापस चलते चले जायेंगे।

फीमेल थॉर का जन्म !

खबर है कि फिल्म थॉर लव एंड थंडर में एक नई सुपर हीरो का जन्म होने जा रहा है। यह नया चरित्र स्त्री थॉर का होगा। यह चरित्र मार्वल कॉमिक्स की फीमेल थॉर की लाइन में ही होगा। यह जेन फोस्टर के थॉर बनने का घटनाक्रम होगा। थॉर फिल्मों में जेन फोस्टर की भूमिका को अभिनेत्री नताली पोर्टमैन करती रही है। फिल्म के मुख्य खलनायक क्रिस्चियन बेल होंगे। 

No comments:

Post a Comment