Wednesday 4 March 2020

गिर रही है Ayushman Khurrana की लोकप्रियता


क्या आयुष्मान खुराना की बॉक्स ऑफिस अपील कम होना शुरू हो गई है? किसी एक्टर की लोकप्रियता का अंदाजा उसकी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर कारोबार से लगाया जा सकता है । इसलिए, आयुष्मान की फिल्मों के वीकेंड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जांच कर ही इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

बरेली की बर्फी ने लगाईं बनाई डबल डिजिट
खुराना की पहले वीकेंड में डबल डिजिट दर्ज करने वाली पहली फिल्म बरेली की बर्फी (२०१७) थी। इस फिल्म का वीकेंड ११.५२ करोड़ का हुआ था। इस फिल्म के बाद, २०१७ में ही रिलीज़ फिल्म शुभ मंगल सावधान के वीकेंड कलेक्शन में इजाफा हुआ। फिल्म ने १४.४६ करोड़ का वीकेंड किया। इसके बाद, आयुष्मान खुराना की लगभग सभी फिल्मों ने दोहरी संख्या में साप्ताहांत कारोबार किया।

अन्धाधुन की छलांग
२०१८ में प्रदर्शित अन्धाधुन ने आर्टिकल १५ के मुक़ाबले में छलांग सी मारते हुए २०.०४ करोड़ का साप्ताहांत पाने में सफलता प्राप्त की। हालाँकि, यह बधाई हो के साप्ताहांत से कम था। क्योंकि बधाई हो का साप्ताहांत आर्टिकल १५ के मुकाबले दुगुने से ज्यादा हुआ था । बधाई हो ने ४५.७० करोड़ का साप्ताहांत कारोबार किया। पिछले साल रिलीज़ बाला और ड्रीम गर्ल ने भी १०० करोड़ क्लब में जगह बनाने के साथ साथ ४३.९५ करोड़ और ४४.५७ करोड़ का साप्ताहांत किया।

ज़्यादा भरोसा 
इसलिए, जब इस साल की आयुष्मान खुराना की पहली फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान रिलीज़ होनी थी तो यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि शायद यह फिल्म ५० करोड़ के क्लब के पास पहुँच जाए। क्योंकि, लगभग हर फिल्म के साथ आयुष्मान खुराना की लोकप्रियता बढती हुई नज़र आ रही थी। लेकिन शुभ मंगल ज्यादा सावधान का साप्ताहांत नज़ारा कुछ दूसरा था। फिल्म ने ३२.६६ करोड़ का साप्ताहांत किया। उनकी फिल्म का यह कारोबार ड्रीम गर्ल, बाला और बधाई हो से कम था।

बधाई हो के बाद ही गिरावट
हालाँकि, आयुष्मान खुराना की लोकप्रियता में कमी बधाई हो के बाद से शुरू हो गई थी। आर्टिकल १५ का कलेक्शन बधाई हो का आधे से भी कम था। बाकी फिल्मों बाला और ड्रीम गर्ल ने भी बधाई हो से कम कारोबार किया था।

No comments:

Post a Comment