Wednesday 4 March 2020

एनीमेशन Onward में Tom Holland और Chris Pratt


वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स और पिक्सर एनीमेशन स्टूडियोज की फिल्म ऑनवर्ड कंप्यूटर एनिमेटेड अर्बन फंतासी एनीमेशन फिल्म है. दो बौने भाई इआन लाइटफुट और बार्ले लाइटफुट ऐसे शहर में रहते हैं, जहाँ के लोग जादू जाने हैं. उन दोनों के पिता भी जादूगर थे। एक दिन दोनों भाई इस  बात का पता लगाने निकलते हैं कि क्या सचमुच जादू होता है? वह इसके लिए अपने मृत पिता को बुलाते हैं, लेकिन वह जल्दी में सिर्फ कमर तक ही आ पाते हैं। दिलचस्प कहानी है इस एनीमेशन फिल्म की।

बौने भाई टॉम हॉलैंड और क्रिस प्राट
निर्देशक डान स्कैनलॉन की इस फिल्म में कई एनीमेशन चरित्र है, जिन्हे हॉलीवुड के कई अभिनेता-अभिनेत्रियों ने अपनी आवाज़ दी है। फिल्म में, बौने भाईयों की माँ लॉरेल लाइटफुट को जूलिया लुइस-ड्रेफस ने, कोरी को ऑक्टेविया स्पेंसर और गोर को अली वोंग ने आवाज़ दी है। लेकिन, बौने भाइयों की आवाज़ों पहचानना दिलचस्प होगा। फिल्म में इआन को अभिनेता टॉम हॉलैंड और बार्ले को क्रिस प्राट ने आवाज़ दी है।

पहली बार साथ वॉइसओवर
किसी एनीमेशन फिल्म में, टॉम हॉलैंड और क्रिस प्राट पहली बार साथ वॉइसओवर कर रहे हैं। लेकिन, इन दोनों ने दो लाइव एक्शन फ़िल्में साथ की है। इन दोनों ने दो एवेंजर्स फिल्मों में साथ काम किया है। एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर और एवेंजर्स एन्डगेम में टॉम हॉलैंड ने पीटर पार्कर/ स्पाइडर-मैन और क्रिस प्राट ने स्टार लार्ड की भूमिकाए की थी।  इन दोनों ही फिल्मों के भारतीय बॉक्स ऑफिस पर खूब सफलता मिली थी।

हॉलीवुड के स्पाइडर-मैन टॉम हॉलैंड
टॉम हॉलैंड ने, स्पाइडर-मैन की भूमिका पहली बार फिल्म कैप्टेन अमेरिका : सिविल वॉर में की थी। इसके बाद, वह स्पाइडर-मैन : होम कमिंग और फार फ्रॉम होम में सोलो स्पाइडर-मैन भूमिका में नज़र आये। हालाँकि, डिजास्टर फिल्म द इम्पॉसिबल से टॉम हॉलैंड की पहचान बन गई थी। लेकिन, स्पाइडर-मैन की भूमिका ने उन्हें पूरी दुनिया में मशहूर कर दिया।

जुरैसिक वर्ल्ड से पहचाने गए क्रिस प्राट
क्रिस प्राट ने एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर में पीटर क्विल/स्टार लार्ड की भूमिका पहली बार गार्डियनस ऑफ़ गैलेक्सी (२०१४) में की थी। वैसे क्रिस प्राट को हिंदी फिल्म दर्शक साइंस फिक्शन एडवेंचर फिल्म जुरैसिक वर्ल्ड (२०१५) को जुरैसिक वर्ल्ड की देख भाल करने वाले ओवेन ग्रेडी की भूमिका से भी पहचानते हैं।

No comments:

Post a Comment