Friday 6 March 2020

डिजिटल प्लेटफार्म पर छपाक और तानाजी


नई हिंदी फिल्मों के डिजिटल प्लेटफार्म पर देखने के शौक़ीन दर्शकों के लिए खुशखबरी है। वह आज से दो नई फ़िल्में, घर बैठे देख सकेंगे। दीपिका पादुकोण की रियल लाइफ फिल्म छपाक आज से हॉट स्टार पर स्ट्रीम हो रही है। इस फिल्म के साथ अजय देवगन की इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म तानाजी द अनसंग वारियर भी हॉट स्टार पर स्ट्रीम होगी। दिलचस्प तथ्य यह है कि यह दोनों ही फ़िल्में, सिनेमाघरों में इस साल १० जनवरी को आमने सामाने प्रदर्शित हुई थी।

हॉट स्टार पर पंगा
डिजिटल प्लेटफार्म पर सितारों का मेला आगे भी लगता रहेगा। २० मार्च को अमेज़न प्राइम विडियो, हॉट स्टार और नेटफ्लिक्स पर तीन नई हिंदी फ़िल्में रिलीज़ हो रही है। नेटफ्लिक्स पर एक कॉमेडी फिल्म जय मम्मी दी स्ट्रीम होगी। यह फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के टीटू सनी सिंह की सोलो हीरो फिल्म हैं। २० मार्च से ही हॉट स्टार पर कंगना रानौत की कबड्डी पर फिल्म पंगा रिलीज़ हो रही है। यह दोनों फ़िल्में सिनेमाघरों पर क्रमशः १७ जनवरी और २४ जनवरी को प्रदर्शित हुई थी। इन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिली थी।

अमेज़न पर स्ट्रीट डांसर
दर्शकों को मार्च में ही दो दिलचस्प फ़िल्में देखने को मिलेंगी। इन फ्रिल्मं को बॉक्स ऑफिस पर उतनी बड़ी सफलता नहीं मिली, जितनी इनसे अपेक्षित थी। लेकिन, इन फिल्मों को रिलीज़ से पहले काफी चर्चा मिली। वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा और नोरा फतेही की डांस फिल्म स्ट्रीट डांसर ३ डी २४ जनवरी को प्रदर्शित हुई थी। यही फिल्म अमेज़न प्राइम विडियो पर भी २० मार्च से स्ट्रीम होने लगेगी।

सैफ की जवानी जानेमन
मार्च में स्ट्रीम होने वाली दूसरी फिल्म सैफ अली खान और तब्बू की फिल्म जवानी जानेमन है। यह फिल्म ३१ जनवरी को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी। अब जवानी जानेमन २७ मार्च से अमेज़न प्राइम विडियो पर स्ट्रीम होने लगेगी। ज़ाहिर है कि जो दर्शक नई हिंदी फिल्मों को सिनेमाघरों में नहीं देख पाते या किसी कारण से नहीं  देख पाए, उनकी लिए डिजिटल प्लेटफार्म बढ़िया मौक़ा देने जा रहा है।


No comments:

Post a Comment