Monday 17 December 2018

शाहरुख़ की जीरो के साथ फवाद की मौला जट्ट


पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की फिल्म द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट का ट्रेलर, हिंदुस्तान के खान शाहरुख़ की फिल्म जीरो के साथ दिखाया जाएगा। फवाद की फिल्म, ईदुलफित्र २०१९ को रिलीज़ होने जा रही है।  इस प्रकार से यह फिल्म, कम से कम पाकिस्तान में सलमान खान की फिल्म भारत को चुनौती दे सकती है।  लेकिन, जिस प्रकार का कथानक भारत का है, उससे लगता नहीं कि यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज़ हो पाएगी।

फिल्म द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट  के निर्देशक बिलाल लशारी हैं। बिलाल ने, पाकिस्तान की हिट फिल्म वॉर का निर्माण किया था।


द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट एक प्राचीन एक्शन ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में फवाद खान ने मौला जट्ट की भूमिका की है। मौला जट्ट, मध्य पाकिस्तान का एक प्राचीन चरित्र है, जो ग्रामीण पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करता है।

लेकिन, बिलाल की यह फिल्म,१९७९ में रिलीज़, निर्माता सरवर भट्टी की फिल्म मौला जट्ट की रीमेक है।  मौला जट्ट (१९७९) का निर्देशन यूनुस मलिक ने किया था। इस फिल्म को ज़बरदस्त सफलता मिली थी। मौला जट्ट के बाद पाकिस्तानी फिल्मों में एक्शन चल निकला।


द लीजेंड ऑफ़ मौला जट्ट का निर्देशन बिलाल लशारी ने  किया है। फिल्म में फवाद खान की  मौला जट्ट की भूमिका के अलावा हमजा अली अब्बासी की नूरी नट की भूमिका केंद्रीय है।  फिल्म में माहिरा खान, मौला जट्ट की प्रेमिका मुक्खो जट्टी की भूमिका में हैं।

फवाद खान और माहिरा खान के टीवी सीरियलों को बढ़िया सफलता मिली थी।  लेकिन, यह जोड़ी पहली बार किसी फिल्म में साथ काम कर रही है। नूरी नट की बहन डारो नटनी की भूमिका में हुमैमा मालिक हैं। 

वर्ल्ड वाइल्डलाइफ और ट्रैफिक इंडिया का चेहरा यामी गौतम - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment