Saturday 9 November 2019

बाला के १०.१५ करोड़ : Ayushman Khurana और Amar Kaushik की रिकॉर्ड ओपनिंग फिल्म


हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री से सफल फिल्म डेब्यू  करने वाले निर्देशक अमर कौशिक और लगातार हिट फिल्म दे रहे आयुष्मान खुराना की जोड़ी रंग ला रही है। इस जोड़ी की कॉमेडी फिल्म बाला ने पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से इसे साबित भी कर दिया। एक गंजे होते जा रहे युवक की कहानी बाला ने पहले दिन १०.१५ करोड़ का कारोबार किया है। यह आयुष्मान खुराना और अमर कौशिक की किसी फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

आयुष्मान खुराना की फ़िल्में २०१७ से लगातार अच्छा कारोबार कर रही हैं। आयुष्मान की हर अगली फिल्म बेहतर कारोबार ही करती है। खुराना की २०१७ में प्रदर्शित फिल्म बरेली की बर्फी ने पहले दिन २.४२ करोड़ की ओपनिंग ली थी।  २०१७ में ही रिलीज़ आयुष्मान खुराना की अगली फिल्म शुभ मंगल सावधान ने २.७१ करोड़ का कारोबार किया था।  २०१८ में रिलीज़ आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन ने २.७० करोड़ की ओपनिंग ली।

अंधाधुन की सफलता के बाद, आयुष्मान खुराना की फिल्मे छलांगे मारने लगी। आर्टिकल १५ ने ५.०२ करोड़ और बधाई हो ने ७.३५ करोड़ का कारोबार किया। इसी साल रिलीज़ फिल्म ड्रीम गर्ल से, आयुष्मान खुराना की फिल्मों ने दोहरे अंकों वाली ओपनिंग लेनी शुरू कर दी।  ड्रीम गर्ल ने १०.०५ करोड़ की ओपनिंग ली।  अब बाला ने इसे भी १०.१५ करोड़ के कलेक्शन के साथ बेहतर कर लिया है।


बाला के निर्देशक अमर कौशिक के लिए यह सफलता उत्साहित करने वाली हैं। अमर की राजकुमार  राव और श्रद्धा कपूर की भूमिका वाली पहली हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री ने ६.८२ करोड़ की ओपनिंग निकाली थी। इस लिहाज से आयुष्मान खुराना और अमर कौशिक की जोड़ी का यह प्रदर्शन काफी प्रभावशाली है। 

No comments:

Post a Comment