Friday 15 November 2019

क्या Black Adam को Avatar 2 से बचा पाएंगे Dwayne Johnson ?


ड्वेन जॉनसन ने, अपनी सुपरहीरो फिल्म ब्लैक एडम की रिलीज़ की तारीख़ का ऐलान कर दिया है।  ब्लैक एडम, २२ दिसंबर २०२१ को प्रदर्शित होगी। जुमे कोलिट-सेरा के निर्देशन में बनाई जाने वाली इस फंतासी फ्लिम में ड्वेन जॉनसन ही काले लबादे मे लिपटे सुपरमैन की भूमिका करेंगे।

लेकिन, इस फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ के ऐलान के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों के दर्शकों के बीच हलचल सी मच गई है। ख़ास तौर पर अवतार फिल्म के प्रशंसक शंका प्रकट कर रहे है।  सवाल कर रहे है कि ब्लैक एडम, जेम्स कैमेरॉन  की  विज्ञान फ़न्तासी फिल्म अवतार २ के ठीक बाद (रिलीज़ की तारीख़ १७ दिसंबर २०२१) के हफ्ते में रिलीज़ हो कर किसका नुकसान कर रही है । यह अनुमान लगाया जा रहा है कि नुकसान ब्लैक एडम को ही होगा ।

अवतार, एंड गेम से पहले तक हॉलीवुड की फिल्मों के इतिहास की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी. एंड गेम ने ही इस फिल्म को टॉप ग्रोसर के खिताब से लुढ़काया था. इस लिहाज़ से ब्लैक एडम, अवतार २ के आसपास तक नहीं ठहरती थी कि अवतार २ को नुकसान पहुंचाने की तक सोच सके । अलबत्ता, एक हफ्ते पहले ही रिलीज़ हुई अवतार २ इसे नुकसान कर सकती है ।


ब्लैक एडम, डीसी कॉमिक्स का एक विलेन किरदार है, जो मूल रूप में एक जादूगर है. लेकिन, सात खतरनाक बुरी ताकतों को आज़ाद कर देने के बाद, वह विलेन में तब्दील हो जाता है । ब्लैक एडम चरित्र को लेकर शज़म फिल्म का निर्माण किया जा रहा था । लेकिन, बाद में इस करैक्टर को फिल्म से निकाल दिया गया ।

लेकिन, ब्लैक एडम के किरदार को ठन्डे बस्ते में नहीं डाला गया. इस चरित्र की भूमिका का विस्तार करा जाता रहा । जिसका परिणाम दो फ़िल्में हैं, जिनमे ब्लैक एडम चरित्र ख़ास है । एक फिल्म शज़म की सीक्वल फिल्म है, जबकि दूसरी फिल्म ब्लैक एडम है ।

शज़म में, ब्लैक एडम की भूमिका ड्वेन जॉनसन कर रहे थे । ब्लैक एडम में भी वही काले लबादे वाला जादूगर बने है । 

No comments:

Post a Comment