Sunday 10 November 2019

Indian 2 के खलनायक Anil Kapoor !


कमल हासन, ७ नवंबर को ६५ के हो गए। इसके साथ ही उन्हें, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रहते हुए  ६० साल भी हो गए । कमल हासन, अपने जन्मदिन से, अपने फिल्म करियर के साठ साल के तीन दिनों का जश्न भी मना रहे हैं। इसके साथ ही, वह अपनी नई फिल्म इंडियन २ की शूटिंग भी कर रहे हैं।

एक्शन पर ४० करोड़ खर्च
कमल हासन की १९९६ में प्रदर्शित विजिलांते एक्शन फिल्म इंडियन को बड़ी सफलता मिली थी। लेकिन, इस फिल्म का सीक्वल बनाने में, कमल हासन को २३ साल लग गए। इस सीक्वल फिल्म की शूटिंग, आजकल भोपाल में हो रही है। इसका एक महत्वपूर्ण एक्शन सीक्वेंस ग्वालियर में पिछले दिनों शूट हुआ। इस एक्शन सीक्वेंस में २ हजार के करीब जूनियर आर्टिस्ट्स ने हिस्सा लिया। इस दृश्य को फिल्माने में ४० करोड़ खर्च हुए हैं।

दो दशक बाद इंडियन २
इंडियन, निर्देशक शंकर के करियर की तीसरी फिल्म थी। कमल हासन और शंकर की एक्टर-डायरेक्टर जोड़ी पहली बार बनी थी। इस फिल्म को हिंदी में डब कर रिलीज़ किया गया था। फिल्म को बड़ी सफलता मिली थी। बड़ी सफलता के बावजूद, न तो इंडियन का सीक्वल बना और न ही शंकर ने कमल हासन के साथ कोई दूसरी फिल्म की। अब २.० की रिलीज़ के बाद शंकर और कमल हासन दो दशक बाद सीक्वल फिल्म साथ कर रहे हैं।

अनिल कपूर खलनायक !
इंडियन २ में, कमल हासन के साथ इंडियन की मनीषा कोइराला और उर्मिला मातोंडकर की स्टारकास्ट नहीं है। इस फिल्म में कमल हसन का साथ सिद्धार्थ के अलावा काजल अगरवाल और रकुल प्रीत सिंह दे रही है। अंदरूनी खबर यह है कि फिल्म की एक खल भूमिका के लिए बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अनिल कपूर को साइन किया गया है। फिल्म के सेट से, शंकर के साथ अनिल कपूर की फोटो इंटरनेट पर वायरल हुई थी। शंकर ने अनिल कपूर को फिल्म नायक (२००१) में निर्देशित किया था।

अप्रैल २०२० में इंडियन २
इंडियन २ की शूटिंग, इस साल दिसंबर में पूरी हो जाएगी।  उम्मीद की जा रही है कि कमल हासन की यह फिल्म अगले साल १४ अप्रैल को रिलीज़ होगी। तमिलनाडु में विधान सभा चुनाव २०२१ में होने हैं। कमल हासन, सेनापति की भूमिका में अपनी इस विजिलांते फिल्म का उपयोग प्रचार में करें।

No comments:

Post a Comment