Sunday 3 November 2019

Mammootty की मलयालम फिल्म Mamangam का ट्रेलर


पी पदमकुमार निर्देशित और माम्मूटी अभिनीत ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म ममंगम का १२४ सेकंड लम्बा ट्रेलर रिलीज़ हुआ है।  इस ट्रेलर में ख़ास तौर पर युद्ध दृश्य हैं और कुछ दृश्य नृत्यांगनाओं के है।  ट्रेलर से फिल्म काफी भव्य और वीरतापूर्ण लगती है।

ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फिल्म ममंगम की कहानी १८वी शती के भारत के मालाबार क्षेत्र भरतप्पुजा नदी के तट पर हर साल लगने वाले ममंकम मेले की है।  इस मेले में, चावेरुकल योद्धा, ज़मोरिन साम्राज्य को उखाड़ फेंकने की योजना बनाते है।  इस कहानी को सजीव पिल्लई ने लिखा है। उन्होंने ही फिल्म का छायांकन भी किया है। पटकथा रूपांतरण शंकर रामकृष्णन ने किया है।

हिंदी फिल्म दर्शकों के लिए २१ नवंबर को रिलीज़ हो रही इस फिल्म में आकर्षण के कई कारण है।  फिल्म के तमाम स्टंट दृश्यों का संयोजन बॉलीवुड के जाने पहचाने शाम कौशल ने किया है।  शाम कौशल ने हालिया तीन बड़ी फिल्मों संजू, पल्टन और कलंक का स्टंट संयोजन किया था।  उनकी पिछली फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ थी।  ममंगम में, अनुमाया की भूमिका अभिनेत्री प्राची  तेहलान ने की है।  इस बास्केटबॉल खिलाडी प्राची को टीवी दर्शक शो इक्यावन की सुशील के तौर पर पहचानते हैं।  इस शो की शूटिंग के दौरान ही प्राची को फिल्म ममंगम मिली थी।

ममंगम को मलयालम के अलावा तमिल, तेलुगु और हिंदी में भी डब कर रिलीज़ किया जाएगा।  इस फिल्म को बड़े पैमाने पर बनाये जाने का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि परदे पर फिल्म की जो भव्यता नज़र आएगी, वह वीएफएक्स का प्रभाव नहीं, बल्कि वास्तविकता है।  बकौल माम्मूटी, इस फिल्म के लिए मलयालम फिल्म उद्योग  के इतिहास का सबसे बड़ा सेट बनाया गया था।  इस फिल्म के निर्माण में ४५ करोड़ खर्च हुए हैं। अगर ममंगम  को  सफलता मिलती है तो इससे मलयालम फिल्म  उद्योग की शक्ल ही बदल जाएगी। 

No comments:

Post a Comment