Monday 11 November 2019

क्या ससुर (Rajnikanth) से टकरायेंगे दामाद (Dhanush) ?


तमिल फिल्म एक्टर धनुष की तमिल फिल्म पटास (पटाखे) अब  २० दिसंबर २०१९ को रिलीज़ नहीं होगी।  अब इसे अगले साल रिलीज़ किया जाएगा।  टॉलीवूड से जुड़े सूत्रों का कहना है कि धनुष की यह एक्शन फिल्म पोंगल मे रिलीज़ हो सकती है।  अगर ऐसा होता है तो तमिल फिल्म उद्योग में फिल्मों का दिलचस्प टकराव पैदा हो सकता है।

दरअसल, पोंगल २०२० यानि १५ जनवरी २०२० को एक फिल्म दरबार की रिलीज़ की तारीख़ पहले से ही तय है।  इस फिल्म में नायक की भूमिका रजनीकांत कर रहे हैं।  अगर, पटास भी १५ जनवरी को रिलीज़ होती है तो बॉक्स ऑफिस पर धनुष की फिल्म रजनीकांत की फिल्म से टकराएगी।

रजनीकांत और धनुष का टकराव दो एक्टरों की फिल्मों का टकराव नहीं है।  क्योंकि, दक्षिण के फिल्म उद्योग में इस प्रकार के टकराव होते रहते हैं।  लेकिन, पटास और दरबार का टकराव तब ख़ास हो जाता है, जब यह दो रिश्तेदारों के टकराव के तौर पर सामने आता है।  सभी जानते हैं कि धनुष का विवाह, रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत से हुआ है।  इस नाते रजनीकांत और धनुष का रिश्ता ससुर-दामाद का बन जाता है।  तो एक प्रकार से यह ससुर और दामाद की फिल्मो का टकराव हो जाता है।  यह देखना दिलचस्प होगा कि धनुष की फिल्म पोंगल पर रिलीज़ होगी या नहीं! लेकिन, जो भी होगा वह बेहद ख़ास और दिलचस्प होगा।

रजनीकांत की फिल्म दरबार, निर्देशक एआर मुरुगादॉस की एक्शन थ्रिलर फिल्म है।  इस फिल्म में रजनीकांत की नायक भूमिका के अलावा, बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी खल भूमिका में नज़र आएंगे।  फिल्म में नयनतारा, निवेथा थॉमस, योगी बाबू, प्रतीक बब्बर, नवाब शाह, दलीप ताहिल, आदि की भी भूमिकाये ख़ास बतायी जा रही हैं।

फिल्म पटास का निर्देशन आर एस दुरई सेंथिलकुमार ने किया है।  दुरई तीन तमिल फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।  इस फिल्म में धनुष के अलावा स्नेहा, मेहरीन पीरज़ादा, मुनीशकान्त और  नवीन चंद्र की भूमिकाये अहम् हैं।   

No comments:

Post a Comment