Friday 1 November 2019

Zee 5 की सीरीज Operation Terror Black Tornado


मुंबई पर २६/११/२००८ को हुए आतंकी हमले पर जी५ द्वारा एक सीरीज बनाई जा रही। ज़ी५  ओरिजिनल्स के तहत सीरीज ऑपरेशन टेरर : ब्लैक टॉरनेडो का रूपांतरण पत्रकार संदीप उन्नीथन की पुस्तक ब्लैक टॉरनेडो: द थ्री सीजेज ऑफ़ मुंबई २६/११ पर किया गया है। मुंबई हमले का उद्देश्य, भारत की आर्थिक नगरी मुंबई को दहलाना था । इस हमले के निशाने पर विदेशी नागरिकख़ास तौर पर इजराइल के नागरिक थे। उद्देश्य पूरे विश्व को आतंकित करना था।

दर्शकों को जानकारी देगी 
मैथ्यू लुटवीलर निर्देशित यह सीरीज इस हमले से जुड़े उन तमाम अज्ञात तथ्यों पर भी प्रकाश डालेगी, जिनसे आम भारतीय अनजान है । अपने दर्शकों को उत्तेजनापूर्ण उत्सुकता में बांधे रखने वाली इस सीरीज में अर्जन बाजवा, अर्जुन बिजलानी, मुकुल देव, विवेक दाहिया, तारा अलीशा बेरी, सिड मक्कड़, विक्रम गायकवाड़, अविनाश वधावन जैसे दर्शकों के पहचाने चेहरे हैं।

दहल गई थी मुंबई
मुंबई हमले पर इस सीरीज की शूटिंग मुंबई तथा  भारत के दूसरे शहरों के अलावा अमेरिका और इजराइल के कुछ शहरों में भी होगी। इस दौरान उन जानकारियों को कैमरे पर उतारा जाएगा, जिनसे ११ साल पहले मुंबई को चार दिनों तक दहला देने वाली घटना अंजाम दी गई।

ज़ी५ के निशाने पर टेरर
ज़ी५, ऎसी आतंकवादी घटनाओं को अपने निशाने पर रखना चाहता हैं।  इसलिए, इरादा ऑपरेशन टेरर को फ्रैंचाइज़ी के तौर पर विकसित करने का है।  इरादा यह भी है कि इस सीरीज के ज़रिये ऐसी घटनाओं से जुड़े उन तथ्यों को भी दिखाया जाए, जिनके चलते ऐसे हमले हुए और सुरक्षा एजेन्सिया लापरवाह नज़र आई। ब्लैक टॉरनेडो इस फ्रैंचाइज़ी में पहली सीरीज होगी।  इस सीरीज को आठ कड़ियों में समेटने का है।   

No comments:

Post a Comment