Sunday 29 December 2019

दर्शकों को इन फिल्मों का होगा 2020 में इंतज़ार


आगामी फिल्मों की जानकारी करने के सोशल मीडिया पर सर्च करते हैं।  इस खोज के विश्लेषण से २०२० की दर्शकों के बीच बेहद चर्चित और प्रतीक्षित फिल्म का अनुमान लगाया  जा सकता है।  इसके अनुसार, जिन हिंदी फिल्मों का दर्शकों द्वारा बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है, उनकी संक्षिप्त जानकारी  निम्निलिखित है।  इस सूची को दर्शकों की पसंदगी और फिल्म की सुनिश्चित सफलता का अनुमान नहीं कहा जा सकता।

ब्रह्मास्त्र- निर्देशक अयान मुख़र्जी की सुपरहीरो फंतासी फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर, आलिया भट्टनागार्जुन,मौनी रॉय, अमिताभ बच्चन और डिंपल कपाड़िया की भूमिकाये ख़ास हैं।  यह फिल्म ब्रह्मास्त्र ट्राइलॉजी की पहली फिल्म है।  फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं। इस फिल्म के दिवाली २०२० के आसपास रिलीज़ होने की संभावना है ।

लाल सिंह चड्डा- आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा, हॉलीवुड की ऑस्कर पुरस्कार विजेता फिल्म फारेस्ट गंप की ऑफिसियल रीमेक फिल्म है।  इस फिल्म का निर्देशन अद्वैत चन्दन कर रहे हैं।  चन्दन ने, २०१७ में प्रदर्शित फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार का निर्देशन किया था।  इस फिल्म के निर्माता खुद आमिर खान हैं। यह फिल्म २५ दिसम्बर २०२० को प्रदर्शित होगी ।

राधे- सलमान खान और प्रभुदेवा लगातार दूसरी बार फिल्म राधे में साथ काम कर रहे होंगे।  इस कॉप फिल्म में सलमान खान ने पुलिस अधिकारी राधे की भूमिका की है।  सलमान  खान की घरेलु फिल्म राधे में दिशा पाटनी, रणदीप हूडा और जैकी श्रॉफ के अलावा बिग बॉस के प्रतिभागी गौतम गुलाटी भी हैं। यह फिल्म २२ मई २०२० को प्रदर्शित होगी ।

लक्ष्मी बम - हिट तमिल फिल्म मुनि और मुनि २ कंचना की हिंदी रीमेक हॉरर कॉमेडी फिल्म लक्ष्मी बम में अक्षय कुमार एक किन्नर की भूमिका कर रहे हैं । इस फिल्म का निर्देशन मूल तमिल फिल्म के निर्देशक और एक्टर राघव लॉरेंस कर रहे हैं ।  इस फिल्म का, २२ मई २०२० को सलमान खान की फिल्म राधे से दिलचस्प टकराव हो रहा है ।

सूर्यवंशी- रोहित शेट्टी की किसी फिल्म में अक्षय कुमार पहली बार नायक की भूमिका में हैं।  इस फिल्म का टाइटल वीर सूर्यवंशी में बदला जा सकता है।  इस फिल्म की नायिका कैटरीना कैफ हैं और बैड मैन  गुलशन  ग्रोवर हैं।  यह फिल्म  २७ मार्च को प्रदर्शित होगी।

तानाजी: द अनसंग वारियर- छत्रपति शिवाजी के सेनापति तानाजी मलुशरे के कोंढ्ना का किला जीतने की वीर गाथा पर फिल्म है तानाजी द अनसंग वारियर । फिल्म में तानाजी की भूमिका अजय देवगन कर रहे है । ओम राउत निर्देशित इस फिल्म में काजल की छोटी मगर ख़ास भूमिका है । इसके अलावा फिल्म में सैफ अली खान, शरद केलकर, ल्युक केनी, नेहा शर्मा और जगपति बाबु की भूमिकाये बेहद ख़ास हैं । यह ऐतिहासिक फिल्म १० जनवरी को रिलीज़ हो रही है ।

बागी ३- २०१६ में रिलीज़, टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म बागी की सफलता के बाद, इस फिल्म का तीसरा सीक्वल बनाया जा रहा है । इस फिल्म का निर्देशन अहमद खान द्वारा ही किया जा रहा है । बागी की श्रद्धा कपूर, बागी ३ में वापसी कर रही हैं । फिल्म में रितेश देशमुख, अंकिता लोखंडे और आशुतोष राणा भी हैं । फिल्म ६ मार्च २०२० को प्रदर्शित होगी ।

'८३ द फिल्म- भारत की क्रिकेट टीम के १९८३ का एक दिवसीय विश्व क्रिकेट कप जीतने की दास्तान को कबीर खान पेश करने जा रहे हैं । फिल्म में कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह करेंगे । कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमिका, रणवीर सिंह की पत्नी दीपिका पादुकोण कर रही हैं । फिल्म में, भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों की भूमिका के लिए हिंदी, पंजाबी और दक्षिण के फिल्म उद्योग के कई अभिनेताओं को भी लिया गया है । यह फिल्म १० अप्रैल २०२० को प्रदर्शित होगी ।

सत्यमेव जयते २ - जॉन अब्राहम की विगिलानते भूमिका वाली फिल्म सत्यमेव जयते (२०१८) की सीक्वल फिल्म सत्यमेव जयते २ को मिलाप जावेरी ही निर्देशित कर रहे हैं । इस फिल्म में जॉन अब्राहम की नायिका, फिल्म के एक निर्माता भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार हैं । फिल्म में मनोज बाजपेई के अलावा अर्जन बजवा और सोनी राजदान भी हैं । फिल्म २ अक्टूबर २०२० को प्रदर्शित होगी ।

पृथ्वीराज - अभिनेता अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार अंतिम हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज और उनकी संयोगिता मानुषी छिल्लर की भूमिका में हैं । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित फिल्म पृथ्वीराज में संजय दत्त की भूमिका पृथ्वीराज के अंधे मित्र की बताई जा रही है । फिल्म दीवाली पर १३ नवम्बर २०२० को प्रदर्शित होगी ।

थालैवी- तमिल फिल्म अभिनेत्री से तमिलनाडु की मुख्य मंत्री बनी जे जयललिता के जीवन पर फिल्म थालैवी में जयललिता की भूमिका अभिनेत्री कंगना रानौत कर रही हैं । इस फिल्म का निर्देशन एएल विजय कर रहे हैं । बायोपिक फिल्म में, एमजी रामचंद्रन की भूमिका अरविन्द स्वामी, जयललिता की घनिष्ठ सहेली शशिकला की भूमिका प्रियमणि, अभिनेता शोभन बाबु की भूमिका विजय देवेराकोंदा और के करूणानिधि की भूमिका प्रकाश राज कर रहे हैं । यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी २६ जून २०२० को प्रदर्शित की जायेगी।

जर्सी- क्रिकेट खिलाड़ी की वापसी की मार्मिक कहानी पर तेलुगु फिल्म जर्सी के हिंदी रीमेक में शाहिद कपूर को लिया गया है । मूल तेलुगु फिल्म में जिस भूमिका को नानी ने किया था, उसे ही शाहिद कपूर कर रहे हैं । मूल फिल्म के निर्देशक गौतम तिन्नानौरी ही हिंदी रीमेक का निर्देशन कर रहे हैं । यह फिल्म अगस्त २०२० में प्रदर्शित होगी ।

कुली नंबर १- निर्देशक डेविड धवन, अपने बेटे वरुण धवन के साथ अपनी गोविंदा अभिनीत दूसरी फिल्म कुली नंबर १ का रीमेक बना रहे हैं । इस रीमेक फिल्म में सारा अली खान और परेश रावल को लिया गया है । यह फिल्म १ मई २०२० को प्रदर्शित होगी । 

स्ट्रीट डांसर ३डी - डांस फिल्म एबीसीडी :एनी बॉडी कैन डांस और एबीसीडी २ के निर्देशक रेमो दिसौज़ की तीसरी डांस फिल्म स्ट्रीट डांसर ३ डी २४ जनवरी २०२० को रिलीज़ होने जा रही हैं । इस फिल्म में वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और नोरा फतेही के अलावा पहली दो डांस फिल्मों के तमाम डांसर प्रभुदेवा के साथ अपनी डांस प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे होंगे ।

No comments:

Post a Comment