Friday 27 December 2019

दक्षिण की ५ अभिनेत्रियों का डेब्यू


२०१९ में दक्षिण की अभिनेत्रियों का ग्लैमर, अब फिर से हिंदी फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने लगा है।  दक्षिण की अभिनेत्रियों के बॉलीवुड डेब्यू की शुरुआत इमरान हाश्मी की फिल्म व्हाई चीट इंडिया से हुई थी, अब जबकि साल ख़त्म हो रहा है द बॉडी फिल्म से दक्षिण से एक और ग्लैमरस चहरे का आगमन हो चुका है।

व्हाई चीट इंडिया की श्रेया धन्वन्तरी
श्रेया धन्वन्तरी, दक्षिण का पहला ग्लैमरस चेहरा था। फिल्म थी इमरान हाश्मी की भारत की शिक्षा व्यवस्था पर चोट करती फिल्म व्हाई चीट इंडिया। निर्देशक सौमिक सेन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल हुई। आजकल वह वेब सीरीज फॅमिली मैन में नज़र आ रही हैं।

मिलन टॉकीज़ की श्रद्धा श्रीनाथ
इस साल की दूसरी साउथ इंडियन फिल्म एक्ट्रेस श्रद्धा श्रीनाथ थी। फ्लॉप पर फ्लॉप फिल्म दिए जा रहे निर्देशक तिग्मांशु धुलिया की फिल्म मिलन टॉकीज को भी असफलता का मुंह देखना नसीब हुआ । फिलहाल, वह तमिल और तेलुगु फिल्मों में काफी व्यस्त हैं।

मिशन मंगल की नित्या मेनन
श्रद्धा श्रीनाथ और श्रेया धन्वन्तरी की तुलना में नित्या मेनन इस मामले में भाग्यशाली हैं कि उनका फिल्म डेब्यू अक्षय कुमार और विद्या बालन की फिल्म मिशन मंगल से हुआ । यह फिल्म पांच दिनों में ही १०० करोड़ क्लब में पहुँच गई ।

सूरज की नायिका मेघा आकाश
फ्लॉप एक्टर इरफ़ान कमल की बतौर निर्देशक एक्शन रोमांस फिल्म सॅटॅलाइट शंकर में नायक सूरज पंचोली की नायिका दक्षिण की मेघा आकाश थी । इस फिल्म में मेघा की भूमिका रोमांटिक थी । मगर, फ्लॉप डायरेक्टर और फ्लॉप एक्टर सूरज पंचोली की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।

द बॉडी की वेदिका
दक्षिण से आया इस साल का आखिरी ग्लैमरस चेहरा वेदिका का है।  वह जीतू जोसफ की पहली हिंदी फिल्म द बॉडी में ऋषि कपूर, इमरान हाश्मी और शोभिता धुलिपला के साथ स्क्रीन शेयर कर रही थी।

No comments:

Post a Comment