Wednesday 25 December 2019

Anurag Kashyap की थ्रिलर फैक्ट्री में Tabu और Nawaz


फिल्म और सीरीज निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप अब आवाज़ की दुनिया में उतरने जा रहे हैं। इसमे उनका साथ, उनके प्रिय जोड़ीदार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अंधाधुन अभिनेत्री तब्बू देंगी।  नवाज़ुद्दीन के साथ कई फ़िल्में कर चुके अनुराग कश्यप पहली बार तब्बू के साथ काम कर रहे हैं। लेकिन, वह तब्बू और नवाज़ का चेहरा नहीं, सिर्फ आवाज़ इस्तेमाल करेंगे।

ऑडियो सीरीज थ्रिलर फैक्ट्री 
अनुराग कश्यप कोई एनीमेशन सीरीज नहीं बना रहे है कि तब्बू से वॉइसओवर कराएं। यह उनका पहला ऑडियो प्रोजेक्ट है। वह एक ऑडियो वेब सीरीज थ्रिलर फैक्ट्री बनाने जा रहे हैं। यह सीरीज केवल आवाजों पर आधारित होगी। दर्शक आवाज़ों और पार्श्व ध्वनि के सहारे ही थ्रिल महसूस करेगा।इस थ्रिलर सीरीज के लिए ही अनुराग, तब्बू और नवाज़ की आवाज़ का इस्तेमाल कर रहे हैं।

शोले और ग़दर का आवाज़ अनुभव 
ऑडियो सीरीज कोई नया कांसेप्ट नहीं है। तीस-चालीस साल पहले तक ऑडियो का ज़माना था। शोले के गब्बर सिंह, जय, विजय और साम्भा के संवाद लाउडस्पीकर के द्वारा दूर दूर तक सुने जा सकते थे। उसी दौरान मुगले आज़म, ग़दर एक प्रेम कथा जैसी कई फिल्मों के संवाद काफी सुने गए। आजकल भी वेब माध्यम पर किसी फिल्म के गीत या संवाद ऑडियो में सुने जा सकते हैं। अनुराग की ऑडियो सीरीज भी कुछ ऐसी ही है।

अनुराग कश्यप की असफलता 
अनुराग कश्यप की फिल्मों में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कई मशहूर किरदार किये हैं। वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स तो बिलकुल नवीनतम है। इधर नवाज़ुद्दीन ज़रूर काफी आगे निकल गए हैं। वह सलमान खान और शाहरुख़ खान के साथ भी फ़िल्में कर चुके हैं। अलबत्ता, अनुराग कश्यप को रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ १०० करोड़ बजट वाली फिल्म बॉम्बे वेलवेट की असफलता का खामियाजा भुगतना पडा है।

जमेगी थ्रिलर फैक्ट्री !
नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और तब्बू पहली बार आवाज़ की दुनिया में एक साथ सुनाई देंगे । वेब सीरीज के दर्शकों के लिए अनुराग कश्यप की ऑडियो वेब सीरीज अनोखा अनुभव होगी। इस सीरीज में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और तब्बू की आवाज़ के उतार-चढ़ाव और फुसफुसाहट में थ्रिल अनुभव करेंगे।इन दोनों एक्टरों की अभिनय प्रतिभा पर किसी को कोई शक नहीं। इसलिए, अगर थ्रिलर फैक्ट्री की आवाज़ का थ्रिल दर्शकों को पसंद आ गया तो ऑडियो वेब सीरीज का ज़माना आ गया समझिये।   

No comments:

Post a Comment