Wednesday 18 December 2019

Shahid Kapoor और भाई Ishaan Khattar का Vijay Deverakonda कनेक्शन


आजकल, ईशान खट्टर और अनन्या पांडेय, निर्देशक अली अब्बास ज़फर की बतौर निर्माता पहली खाली पीली की शूटिंग में व्यस्त हैं।  ईशान और अनन्या पहली बार एक साथ कोई फिल्म कर रहे हैं।  यह एक एक्शन रोमांस फिल्म है।  फिल्म में भय की ख़ास भूमिका है।  इस फिल्म का निर्देशन मक़बूल खान कर रहे हैं।  मक़बूल खान की भी यह पहली फिल्म है।

ईशान, शाहिद और विजय कनेक्शन
फिल्म की कहानी में ईशान खट्टर और अनन्या पांडेय के किरदारों की एक आधी रात को पहली मुलाक़ात होती है।  यह फिल्म एक तेलुगु फिल्म टैक्सीवाला (२०१८) का हिंदी रीमेक है।  टैक्सीवाला, भगवद्गीता के एक अध्याय पर आधारित है। इस फिल्म के बाद, ईशान खट्टर, शाहिद कपूर और विजय देवराकोण्डा का कनेक्शन उभर कर आता है। कैसे ?

शाहिद-ईशान भाई-भाई
अब इसे बताने की ज़रुरत नहीं कि ईशान खट्टर, बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के कजिन हैं।  क्योंकि, शाहिद कपूर और ईशान की माँ नीलिमा  अज़ीम है।  शाहिद कपूर के पिता, फिल्म अभिनेता पंकज कपूर हैं, जबकि ईशान के पिता भी टीवी एक्टर राजेश खट्टर के नीलिमा अज़ीम से बेटे हैं।

अर्जुन रेड्डी की रीमेक में शाहिद कपूर
भिन्न पिताओं की संतान इन दो भाइयों शाहिद और ईशान का विजय देवराकोण्डा कनेक्शन बड़ा दिलचस्प हैं। लगातार, असफलताओं से जूझ रहे शाहिद कपूर के फिल्म करियर को, २१ जून २०१९ को रिलीज़ रोमांटिक ड्रामा फिल्म कबीर सिंह ने नया जीवन दिया था। कबीर सिंह, एक तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक फिल्म थी।  इस फिल्म में नायक की भूमिका में विजय देवराकोण्डा थे।

विजय देवराकोंडा की फिल्मों के रीमेक में कपूर  
ईशान, जिस रोमांस एक्शन फिल्म खाली पीली में अभिनय कर रहे हैं, वह तेलुगु फिल्म टैक्सीवाला की रीमेक फिल्म है।  टैक्सीवाला के नायक भी विजय देवराकोण्डा थे। यानि, अपने भाई शाहिद कपूर की तरह ईशान खट्टर भी, विजय देवराकोण्डा की फिल्म के रीमेक से सफलता की उम्मीद कर रहे हैं।यही, शाहिद कपूर, ईशान खट्टर और विजय देवराकोण्डा कनेक्शन है।

शाहिद कपूर की हिट फिल्म
शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर २७८.८० करोड़ का नेट कलेक्शन किया था।यह २०१९ में किसी हिंदी फिल्म का दूसरा सबसे बढ़िया कलेक्शन है।  कबीर सिंह से ऊपर सिर्फ वॉर का ही कलेक्शन है।  कबीर सिंह की सफलता के बाद, शाहिद कपूर के स्टारडम में इजाफा हुआ है। उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी है। वह एक दूसरी तेलुगु फिल्म जर्सी का हिंदी रीमेक कर रहे हैं।  क्या, विजय देवराकोण्डा  की फिल्म टैक्सीवाला की रीमेक फिल्म खाली पीली भी ईशान खट्टर के करियर को ऑक्सीजन देने का काम कर पाएगी ?

No comments:

Post a Comment