Friday 20 December 2019

Hansal Mehta पर वेब सीरीज


निर्देशक कुकी गुलाटी की १९९२ के बड़े आर्थिक घोटाले पर फिल्म द बिग बुल के बाद, हर्षद मेहता पर एक थ्रिलर सीरीज भी बनाई जा रही है। इस सीरीज का निर्देशन हंसल मेहता कर रहे हैं. हंसल की फिल्म सिमरन भी चार बैंकों को लूटने वाली एनआरआई प्रफुल पटेल पर फिल्म थी. यह सीरीज एक प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होगी।

द स्कैम पर सीरीज
१९९२ में, शेयर मार्किट को राकेट की गति से आसमान पर पहुंचाने वाले हर्षद मेहता की कहानी पर २७ साल बाद बॉलीवुड रूचि लेने लगा है। अलबत्ता इक्का दुक्का फ़िल्में इस घोटाले पर इशारा करती हुई बनी जरूर हैं। हंसल मेहता की सीरीज इस लिहाज़ से ख़ास है कि इस सीरीज का डिजिटल रूपांतरण देबाशीष बासु और सुचेता दलाल की पुस्तक द स्कैम पर किया गया है।

अभिषेक बच्चन और प्रतीक गाँधी का हर्षद
जहाँ, अजय देवगन, कुमार मंगत पाठक और आनंद पंडित की फिल्म द बिग बुल में अभिषेक बच्चन, इलीना डिक्रूज़ और निकिता दत्ता को प्रमुख भूमिका में लिया गया है। वहीँ हंसल की सीरीज में नए चेहरों नजर आयेंगे। हंसल की सीरीज में प्रतीक गाँधी (हर्षद मेहता) और श्रेया धन्वन्तरि प्रमुख भूमिकाओं में होंगे।

प्रतिभाशाली चेहरे
हंसल मेहता ने अभी अभी अपनी फिल्म छलांग की शूटिंग पूरी की है। सीरीज में हर्षद मेहता की भूमिका करने वाले प्रतीक गाँधी गुजराती थिएटर और फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। श्रेया, कई वेब सीरीज कर चुकी हैं। द फॅमिली मैन उनकी पिछली सीरीज थी। उन्होंने २०१९ में फिल्म व्हाई चीट इंडिया से हिंदी फिल्म डेब्यू किया था। वह इस सीरीज में इस घोटाले का पर्दाफाश करने वाली पत्रकार सुचेता दलाल की भूमिका कर रही हैं।


No comments:

Post a Comment