Wednesday 25 December 2019

बनेंगे Mad Max Fury Road के दो सीक्वल


चालीस साल पहले, १२ अप्रैल १९७९ को विनाश की ओर अग्रसर भविष्य के अराजक ऑस्ट्रेलिया का चित्रण करने वाले जॉर्ज मिलर की फिल्म मैड मैक्स रिलीज़ हुई थी। जॉर्ज मिलर द्वारा बायरन केनेडी और जेम्स मैककॉसलैंड द्वारा लिखी इस फिल्म की कहानी में दिखाया गया था कि ऑस्ट्रेलियाई समाज बिखर चुका है। चारों और हत्या और बदले की ह्त्या का बोलबाला है। ऐसे में एक अर्धविक्षिप्त पुलिसवाला  अराजक तत्वों का विनाश करने आता है।

आलोचना के बावजूद
इस फिल्म में हिंसा की कड़ी आलोचना हुई थी। इसके बावजूद फिल्म ने पुरस्कार जीते और कल्ट फिल्म होने का खिताब पाया। इस फिल्म के निर्माण में ४ लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर खर्च हुए थे। लेकिन, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर १०० बिलियन अमेरिकी डॉलर का कारोबार किया।

मैड मैक्स के तीन सीक्वल
इस सीरीज के तीन सीक्वल मैड मैक्स २ (१९८१), बियॉन्ड थंडरडोम (१९८५) और फरी रोड (२०१५) प्रदर्शित हुए।  यह सभी फ़िल्में बेहद सफल हुई। फरी रोड ने, ऑस्कर पुरस्कारों में सबसे ज़्यादा नॉमिनेशन पाए।

मेल गिब्सन के बाद टॉम हार्डी
पहली दो सीक्वल फिल्मों में मेल गिब्सन ने मैड रॉकटान्सकी की भूमिका की थी। लेकिन, फरी रोड में टॉम हार्डी ने यह भूमिका की थी। अभी मैड मैक्स का पांचवां सस्करण कागज़ पर उतारा जा रहा है। मार्च २०२० तक इस फिल्म की शूटिगं की तैयारियां की जाएगी। उसके बाद ही फिल्म की शूटिगं शुरू होगी। उस समय फिल्म की स्टार कास्ट का पता चलेगा कि मैड मैक्स की भूमिका कौन एक्टर कर रहा है!

फरी रोड के दो सीक्वल 
अलबत्ता, यह साफ़ हो गया है कि फरी रोड के दो सीक्वल बनाये जायेंगे। लेकिन पहले मैड मैक्स ५ पर काम होगा। इस फिल्म की कहानी काफी अलग होगी । कुछ दिलचस्प करैक्टर होंगे और घटनाएँ होंगी । इसलिए इन सीक्वल फिल्मों को बेसब्र प्रतीक्षा भारतीय दर्शकों में होगी !

No comments:

Post a Comment