Tuesday 24 April 2018

बॉलीवुड को ईश्वर का आशीर्वाद - बनिता संधू

शूजित सरकार की फिल्म अक्टूबर देख कर निकलते दर्शकों की आँखों के आगे हॉस्पिटल के बिस्तर पर लेटी, कोमा से निकलने के बाद हर आते जाते लोगों को रिएक्शन देती, धीमी और अस्पष्ट आवाज़ में कुछ शब्द बोलती, बनिता संधू याद रहती है।

आज की हिंदी फिल्मों के दौर में, जहाँ फिल्म की नायिका बहुत ज्यादा बोलती है, ग्लैमरस अंदाज़ में सेक्सी नज़र आने की कोशिश करती हैं, उस दौर की अक्टूबर की बनिता संधू चौंकाती है।

सिर्फ १९ साल की इस लड़की की सोशल साइट्स पर नज़र डालिए।

ग्लैमर से भरपूर चित्रों से बनिता ग्लैमर डॉल जैसी नज़र आती है। उसकी खुली पोशाक से झांकती पीठ सेक्सी लगती है।

बनिता की खोज शूजित सरकार ने एक ऐड फिल्म की शूटिंग के दौरान की थी। ज़ाहिर है कि वह मॉडल है। उनमे भी बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों की ग्लैमरस नायिका बनने का शौक रहा होगा। ऐसे में एक नॉन-ग्लैमरस और सीमित संवाद वाली भूमिका कैसे चुन ली बनिता ने ?

लेकिन, यह बनिता है ! ईश्वर का आशीर्वाद।  बनिता एक स्पेनिश शब्द है, जिसका अर्थ ईश्वर का आशीर्वाद होता है ।

बनिता, बॉलीवुड को ईश्वर का आशीर्वाद जैसी ही है।

बनिता कहती हैं, “मैं अपने दिल की आवाज़ सुनती हूँ। मुझे एक जीनियस डायरेक्टर की फिल्म मिल रही थी। मेरा रोल बहुत अच्छी तरह से लिखा गया था, मैं इससे कुछ कर दिखा सकती थी। इसलिए, मैंने ग्लैमर की तरफ ध्यान ही नहीं दिया।” 

बनिता संधू ने इस भूमिका के लिए अपना सर गंजा करवा दिया, वजन काफी कम कर लिया।  यह बड़ी डराने वाली मगर, हिम्मत की बात  थी।

यही कारण है कि जब दर्शक अक्टूबर देख कर सिनेमाघर से निकलता है तो डैन की भूमिका में वरुण धवन के बेहतरीन के बावजूद हॉस्पिटल के बिस्तर पर असहाय पड़ी शिउली (बनिता संधू) याद रह जाती है। 


द इक्वलाइज़र २ का होगा म्यूजिकल मम्मा मिया से - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment