Sunday 22 April 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २२ अप्रैल

रियल पॉलिटिशियन से प्रेरित ऋचा चड्डा का दास देव लुक
ऋचा चड्डा की, अनुभव सिन्हा के निर्देशन में फिल्म अभी तो पार्टी शुरू हुई है की शूटिंग लखनऊ में हो रही है। वह अपनी ज़ल्द रिलीज़ होने जा रही सुधीर मिश्र निर्देशित फिल्म दास देव के प्रचार में भी जुटी हुई हैं। ऋचा सबसे ज्यादा व्यस्त हैं अपने सोशल अकाउंट में। आठ साल की बच्ची असीफा का बलात्कार और हत्या से वह बेहद दुखी हैं और अपनी साइट पर भारत सरकार पर जम कर भंडास ऐसे निकाल रही हैं, जैसे बलात्कार भारत सरकार ने ही किया हो। बहरहाल, फिलहाल, दास देव में उनके करैक्टर के लुक की बहुत चर्चा है। इस फिल्म में राहुल भट के राजनीतिक दास देव और अदिति राव हैदरी की चांदनी के साथ ऋचा चड्डा नेताइन पारो की भूमिका कर रही हैं। पारो एक नेता है. वह दास देव से प्रेम करती है। लेकिन, खुद  कुर्सी की दावेदार भी है। इस भूमिका के लिए ऋचा ने उत्तर प्रदेश के राजनेताओं का अध्ययन किया। उनकी शारीरिक भाषा और हाव भाव को समझा। खास तौर पर महिला विधायक और सांसदों को को ध्यान से देखा और जांचा। सूत्र बताते हैं, अगर देखा जाए तो उन्होंने खुद को सोनिया गाँधी, पूनम महाजन और डिंपल यादव की मिली जुली इमेज में ढाला है। वैसे चित्र से वह प्रकाश झा की फिल्म राजनीति की कैटरीना कैफ की नक़ल करती लग रही हैं। फिल्म में सौरभ शुक्ल और विनीत कुमार सिंह की सह भूमिका है।
अनुष्का शर्मा की तीन फ़िल्में
अनुष्का शर्मा के साथ तीन के अंक का संयोग बन रहा है। अनुष्का शर्मा की इस साल तीन फ़िल्में रिलीज़ होनी हैं । इन फिल्मों में शाहरुख़ खान और कैटरीना कैफ के साथ निर्देशक आनंद एल राज की फिल्म जीरो, वरुण धवन के साथ निर्देशक शरत कटारिया की फिल्म सुई धागा: मेड इन इंडिया और रणबीर कपूर के साथ राजकुमार हिरानी की दत्त बायोपिक फिल्म संजू के नाम उल्लेखनीय हैं।  इन तीनों फिल्मों में उनके डायरेक्टर और एक्टर अलग अलग हैं। यह फ़िल्में भिन्न जोनर की फ़िल्में हैं। इनमे अनुष्का शर्मा को अपनी अभिनय क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा। अनुष्का शर्मा ने, बतौर निर्देशक अब तक तीन फिल्मों का निर्माण किया है। यह तीन फ़िल्में एनएच १०, फिल्लौरी और परी भिन्न जोनर की फ़िल्में हैं। एनएच १० एडवेंचर क्राइम ड्रामा, फिल्लौरी कॉमेडी ड्रामा फंतासी और परी हॉरर मिस्ट्री फिल्म थी। साफ़ है कि उन्होंने अब तक कोई भी कॉमेडी फिल्म नहीं बनाई है। अनुष्का शर्मा के तीन के संयोगों का तीसरा संयोग यह है कि अब अनुष्का शर्मा तीन फिल्मों का निर्माण करने जा रही हैं। हालाँकि, यह तीनों फ़िल्में तीन अलग अलग जोनर की फ़िल्में होंगी। लेकिन, इस क़िस्त में उनकी पहली फिल्म कॉमेडी जोनर की फिल्म होगी। सूत्र बताते हैं कि अनुष्का शर्मा ने स्क्रिप्ट फाइनल कर ली है। अनुष्का शर्मा ने अभी तक कोई कॉमेडी फिल्म नहीं की है। इसलिए यह उम्मीद की जाती है कि अपनी बतौर निर्माता कॉमेडी फिल्म में अनुष्का शर्मा ही मुख्य भूमिका करेंगी। फिल्म के बारे में कोई विवरण नहीं बताया गया है। क्योंकि, अनुष्का शर्मा अपनी तीनों फिल्मों के बारे में तभी ऐलान करेंगी, जब वह अपने हाथ के तीनों एक्टिंग प्रोजेक्ट पूरे कर लेंगी।
श्रिया पिलगांवकर की 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है'
डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की राजनीतिक व्यंग्य फिल्म अभी तो पार्टी शुरू हुई है की दर्जन भर एक्टरों की भीड़ में एक नाम श्रिया पिलगांवकर का भी है। श्रिया अभी २८ साल की है।  उनका हिंदी फिल्म डेब्यू मनीष शर्मा की फिल्म फैन से हुआ था। फैन से पहले श्रिया ने एक मराठी और एक फ्रेंच फिल्म की थी।  फैन में शाहरुख़ खान के दोहरे किरदार के बावजूद श्रिया अपनी पहचान बना पाने में कामयाब हुई।  दरअसल, श्रिया के खून में अभिनय बहता है।  उनके पिता सचिन पिलगांवकर ने कभी गीत गाता चल, अँखियों के झरोखों से, बालिका बधु और नदिया के पार जैसी सुपर हिट फिल्मों से अपने अभिनय के झंडे गाड़ दिए थे।  सचिन का विवाह एक मराठी फिल्म अभिनेत्री सुप्रिया से हुआ।  श्रिया इन दोनों की इकलौती बेटी हैं।  ज़ाहिर है कि अभिनय श्रिया के खून में बह रहा है। वह दो शार्ट फिल्मों और एक डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन भी कर चुकी हैं। हालाँकि, अनुभव सिन्हा की इस राजनीतिक व्यंग्य फिल्म में ११ वरिष्ठ एक्टर हैं। वह इन सभी में सबसे कम अनुभवी एक्ट्रेस हैं। श्रिया कहती हैं, "यह अनुभव सर द्वारा लिखी गई एक उत्कृष्ट स्क्रिप्ट है। मैं इन पावरहाउस कलाकारों के साथ काम करने को लेकर बेहद उत्साहित हूँ । यह निश्चित रूप से एक ड्रीम टीम है।" श्रिया को हिंदी दर्शक एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित एक वेब शो मीरजापुर में भी देख सकेंगे । इस शो में अली फजल, विक्रांत मैसी और श्वेता त्रिपाठी ने भी काम किया है।
विद्या बालन की गैंगस्टर फ़िल्म
तुम्हारी सुलू की सफलता के बाद, अभिनेत्री विद्या बालन ने पत्रकार सागरिका घोष की पुस्तक इंदिरा : इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर को परदे पर उतारने के अधिकार खरीद लिए थे. इस किताब पर जो फिल्म बनेगी, उसमे इंदिरा गाँधी की भूमिका विद्या बालन ही करेंगी . दरअसल, विद्या बालन काफी समय से इंदिरा गाँधी की भूमिका करना चाहती थी. सागरिका घोष की यह किताब उनकी इंदिरा गाँधी फिल्म के लिए परफेक्ट हो सकती थी. हालाँकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि इंदिरा गाँधी पर कोई फिल्म बनाई जायेगी या वेब सीरीज में इस पुस्तक को ढाला जायेगा ! सशक्त भूमिकाओं को उतने ही सशक्त तरीके से करने की दृष्टि से फिल्मकारों का श्रेष्ठ चुनाव विद्या बालन ही होती हैं. इसीलिए, जब कोई ऐसी कहानी लिखी जाती है तो दिमाग में विद्या बालन का नाम ही आता है. लेखिका ज्योति कपूर दास एक ऐसा ही नाम है. जब उन्होंने एक महिला गैंगस्टर पर स्क्रिप्ट पूरी की तो उनके दिमाग में इस रोल के लिए सबसे पहला चेहरा विद्या बालन का ही आया. अपराध की दुनिया में एक बुरी महिला के किरदार वाली स्क्रिप्ट को लेकर, जब ज्योति विद्या से मिली तो ज्योति को अपनी पहचान बताने के लिए ख़ास कोशिश नहीं करनी पड़ी. क्योंकि, अपनी २०१६ की पुरस्कार विजेता लघु फिल्म चटनी से उन्हें पहचाना जाने लगा था. फिलहाल, सब कुछ विद्या बालन पर निर्भर करेगा कि वह वेब सीरीज की इंदिरा गाँधी को प्राथमिकता देती हैं या ज्योति की फिल्म की गैंगस्टर को !
वापस आ रही मोनिकंगना दत्ता की बॉलीवुड से गुज़ारिश
याद  है आपको मॉनिकांगना दत्ता की ! असम राज्य से गुवाहाटी की मॉडल, डांसर और एक्टर मॉनिकांगना दत्ता को, दर्शकों ने पहली बार, संजय लीला भंसाली की फिल्म गुज़ारिश (२०१०) में हृथिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ एस्टेला फ्रांसिस की भूमिका की थी।  गुज़ारिश की एस्टेला फ्रांसिस फिल्म में हृथिक रोशन के किरदार ईथन का प्यार और मैजिक शो में उसकी सहायक थी।  इस फिल्म ने  बॉक्स ऑफिस पर २४.५ करोड़ का ओपनिंग वीकेंड किया था।  लेकिन, बाद में यह फिल्म दर्शकों की बेरुखी का शिकार हो गई।  पचास करोड़ में बनी गुज़ारिश बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ ६९.५० करोड़ का कारोबार ही कर सकी।  फिल्म फ्लॉप घोषित कर दी गई।  इस फिल्म के बाद मॉनिकांगना के पास कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं थी।  हालाँकि, मॉनिकांगना ने भंसाली के प्रोडक्शन के साथ ३ फिल्मों के डील साइन की थी।  इसके बाद, मॉनिकांगना को पारिवारिक कारणों से फिल्मों से दूर अमरीका जाना पड़ा।  लम्बे समय बाद, मॉनिकांगना की फिर वापसी हुई है ।  वह एक वेब सीरीज आई एम नॉट अ पोर्नस्टार कर रही है।  यह फिल्म एक युवक और बड़ी उम्र की महिला की प्रेम कहानी है।  जिस प्रकार से भारत में वेब सीरीज अपना प्रभाव  जमाने में कामयाब हो रही हैं, मॉनिकांगना को उम्मीद है कि उन्हें इस सीरीज से फायदा होगा।  उनकी तमाम उम्मीद उन दो फिल्मों पर भी लगी हुई  हैं, जिन्हे बनाने का वादा संजय लीला भंसाली ने किया था।  हालाँकि, गुज़ारिश के बाद संजय लीला भंसाली असफलता के झटके से उबर चुके हैं।  वह, गोलियों के रास लीला राम-लिए, बाजीराव-मस्तानी और पद्मावत जैसी बड़ी हिट फ़िल्में निर्देशित कर चुके हैं।  क्या, संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म में मॉनिकांगना को मौका मिलेगा ?
तीसरी साहिब बीवी और गैंगस्टर में जुगनी
तिग्मांशु धुलिया की गैंगस्टर ड्रामा थ्रिलर फिल्म साहिब बीवी और गैंगस्टर सीरीज की पहली दो फिल्मों में जुगनी गीत काफी होशियारी से उपयोग किया गया गीत था। यह फिल्म के तमाम किरदारों के संबंधों को उभारने वाला गीत था। पहली साहेब बीवी और गैंगस्टर में इस जुगनी गीत को बब्बू मान ने गया था। साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स में जैज़ी बी दर्शकों को रिझा रहे थे। अब साहेब बीवी और गैंगस्टर ३ में पंजाबी लोक गीत जुगनी का फिर उपयोग किया जा रहा है, बिलकुल नए तरीके से। केसरिया जुगनी टाइटल के साथ इस गीत को अंजन भट्टाचार्य ने कंपोज़ किया है। कुमार ने बोल लिखे हैं। कुमार ने चितिया कलाईया, हैंगओवर, पार्टी तो बनती है जैसे गीत लिखे हैं।  इस गीत से पंजाब की नूरन बहनों ज्योति नूरन और सुल्ताना नूरन को जोड़ा गया है। इन दोनों ने, अमित गुप्ता और अंजन भट्टाचार्य के साथ इस गीत को गाया है। साफ़ तौर पर, इस लोक गीत को अपने प्रकार से, भिन्न आवाजों के साथ प्रयोग करने की कोशिश की गई है। यह कोशिश कितनी सफल साबित होती है, इसका पता तो फिल्म के रिलीज़ होने के बाद ही चलेगा। साहेब बीवी और गैंगस्टर ३ फिल्म में पहली दो गैंगस्टर फिल्म के जिमी शेरगिल और माही गिल तथा दूसरी गैंगस्टर की सोहा अली खान के साथ संजय दत्त गैंगस्टर की भूमिका में हैं। फिल्म से चित्रांगदा सिंह, दीपक तिजोरी, कबीर बेदी, नफीसा अली और दीपराज राना भी जोड़े गए हैं। यह फिल्म २७ जुलाई को पूरे देश में रिलीज़ होगी।
रिलीज़ होगी सनी देओल की भैयाजी सुपरहिट
सनी देओल के प्रशंसकों के लिए खुश खबर है। सनी देओल की लम्बे समय से रिलीज़ की तारीख़ का इंतज़ार कर रही फिल्म भैयाजी सुपरहिट को रिलीज़ की तारीख़ मिल गई है। नीरज पाण्डेय के निर्देशन में बनी यह फिल्म १४ सितम्बर को रिलीज़ होगी। इस फिल्म में सनी देओल की दोहरी भूमिका है। अपने ३५ साल लम्बे फिल्म करियर में सनी देओल पहली बार दोहरी भूमिका कर रहे हैं। हास्य से भरपूर इस फिल्म में सनी देओल, उत्तर प्रदेश के अंडरवर्ल्ड डॉन बने हैं, जो बॉलीवुड फिल्म एक्टर बनना चाहता है। इस फिल्म में सनी देओल के साथ प्रिटी जिंटा, अमीषा पटेल, अरशद वारसी, श्रेयस तलपडे, संजय मिश्र, ब्रिजेन्द्र काला, जयदीप अहलावत, पंकज त्रिपाठी और मुकुल देव जैसी सशक्त स्टारकास्ट है। सनी देओल और प्रिटी जिंटा ने दिल्लगी, फ़र्ज़, ये रास्ते हैं प्यार के, द हीरो लव स्टोरी ऑफ़ अ स्पाई और हीरोज जैसी फ़िल्में की हैं। भैयाजी सुपरहिट इस जोड़ी की छठी फिल्म है। फिल्म में प्रिटी जिंटा सनी देओल की पत्नी की भूमिका कर रही हैं। जहाँ तक अमीषा पटेल के साथ फ़िल्में करने का सवाल है, सनी देओल के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा अमीषा पटेल के साथ ही थी। इसके बावजूद, सनी देओल ने अमीषा पटेल के साथ सिर्फ एक अन्य फिल्म तीसरी आँख ही की है। श्रेयस तलपडे और सनी देओल की कॉमेडी फिल्म पोस्टर बॉयज पिछले साल रिलीज़ हुई थी। नीरज पाठक और सनी देओल की निर्देशक-एक्टर जोड़ी राईट या रॉंग के बाद फिर बन रही है। यह फिल्म ३५०० प्रिंट्स में रिलीज़ की जायेगी।
महाभारत के कर्ण पर ३०० करोड़ की फिल्म !

भारतीय फिल्म उद्योग के लिए यह ख़ुशी की बात है कि अब भारतीय फिल्म निर्माता महंगी फ़िल्में इफरात में बनाने लगे हैं। बाहुबली सीरीज की फिल्मों को जैसी सफलता पूरे देश में मिली हैउसे देख कर ख़ास तौर पर दक्षिण के फिल्म निर्माताओं में बड़े बजट की फ़िल्में दक्षिण की भाषों के साथ हिंदी में भी बनाए जाने का उत्साह पैदा हुआ है। महावीर कर्ण एक ऎसी ही फिल्म है. इस फिल्म का कुल बजट ३०० करोड़ रखा गया है। यह फिल्म महाभारत के महादानी और योद्धा चरित्र कर्ण पर फिल्म है। इस फिल्म की तमाम शूटिंगभारत में हैदराबाद और जोधपुर में करने के अलावा कनाडा में भी होगी। फिल्म को सम्पूर्ण भारत को स्वीकार्य बनाने के लिए बॉलीवुड तथा दूसरे फिल्म उद्योग के एक्टर भी अहम् भूमिकाओं में लिए जायेंगे। इस फिल्म को तमिल और हिंदी में बनाया जायेगा। पूरे भारत में रिलीज़ करने के ख्याल से इसे दस दूसरी भाषाओँ में भी डब किया जायेगा। यहाँ बताते चलें कि महावीर कर्ण का निर्देशन बीएस विमल कर रहे हैं। यह फिल्म मूल रूप मेंअभिनेता पृथ्वीराज को लेकर मलयालम में बनाई जानी थी।  लेकिनअज्ञात कारणों से उन्होंने फिल्म छोड़ दी। पृथ्वीराज के निकल जाने के बाद इस फिल्म में विक्रम आ गए। फिल्म को तमिल और हिंदी में बनाने का फैसला कर लिया गया। अभिनेता विक्रमइस समयदो फ़िल्में ध्रुव नटचरित्रम और सामी स्क्वायर कर रहे हैं। ध्रुव नटचरित्रम एक स्पाई- थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में ऐश्वर्या राजेश और ऋतू वर्मा उनके साथ काम कर रही हैं। सामी (२००३) की सीक्वल फिल्म है सामी स्क्वायर। फिल्म में कीर्ती सुरेश विक्रम की नायिका हैं। महावीर कर्ण की शूटिंग रामोजी फिल्म सिटी में अक्टूबर से शुरू हो जायेगी। फिल्म को दिसम्बर २०१९ में रिलीज़ किये जाने की योजना है। 

भारत में सलमान खान के दोस्त हैं सुनील ग्रोवर ?- पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment