Tuesday 10 April 2018

गैर पेशेवर प्रेरणा अरोड़ा के झटके को झटके पर झटका

फिल्म निर्माण में नया नया प्रवेश करने वाली प्रेरणा अरोड़ा ने अपने गैर पेशेवर रवैये के कारण अपनी फिल्म निर्माण के साथी खोने शुरू कर दिए हैं। बॉलीवुड फिल्म निर्माता उनसे छिटकने लगे हैं। प्रेरणा अरोड़ा ने, २०१६ में अक्षय कुमार के साथ फिल्म रुस्तम बना कर अपना पहला को-प्रोडक्शन शुरू किया। इस फिल्म के बाद, उनकी और अक्षय कुमार की जोड़ी टॉयलेट एक प्रेम कथा और पैडमैन तक बनी। 
प्रेरणा अरोड़ा ने अनुष्का शर्मा और कयता प्रोडक्शन के साथ फिल्म परी का निर्माण भी किया। लेकिन, इसके साथ ही उनका गैर पेशेवर रवैया भी सामने आने लगा। केदारनाथ की अभिषेक कपूर और परमाणु के जॉन अब्राहम उनका पहला शिकार बने। प्रेरणा अरोड़ा लगातार इन दो फिल्मों के निर्माण में देर करती रहीं। वह केदारनाथ और परमाणु की रिलीज़ की तारीख़ बार बार किसी न किसी कारण से बदलती रहीं। 
आजिज आ गए जॉन अब्राहम। जॉन अब्राहम ने अपने प्रोडक्शन हाउस जेए एंटरटेनमेंट के अंतर्गत विक्की डोनर, मद्रास कैफ़े, रॉकी हैण्डसम और फ़ोर्स २ का निर्माण किया था। लेकिन, प्रेरणा अरोड़ा के साथ परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण बनाने का उनका अनुभव बेहद कड़वा रहा। परमाणु की रिलीज़ की तारिख तीसरी बार बदले जाने से झल्लाए जॉन अब्राहम ने प्रेरणा अरोड़ा की कंपनी क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट से अपने सम्बन्ध तोड़ लिए और खुद को अकेला प्रोडूसर घोषित कर दिया। 
प्रेरणा अरोड़ा को दूसरा झटका दिया अभिषेक कपूर ने। उन्होंने भी, प्रेरणा अरोड़ा से समझौता कर, खुद को केदारनाथ का अकेला निर्माता बनाए जाने का रास्ता साफ कर लिया। 
प्रेरणा को तीसरा झटका दिया कयता प्रोडक्शन ने। इस प्रोडक्शन हाउस ने क्रिअर्ज के साथ परी के अलावा दो दूसरी फ़िल्में भी बनाने का समझौता किया था। इस समझौते के अंतर्गत परमाणु दूसरी फिल्म थी। लेकिन, प्रेरणा अरोड़ा के रवैये को देखते हुए कयता ने भी क्रिअर्ज से अपने सम्बन्ध ख़त्म कर लिए। 
उधर, प्रेरणा को चौथा बड़ा झटका लगा बत्ती गुल मीटर चालू की शूटिंग बंद हो जाने से। उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग के लिए बत्ती गुल मीटर चालू की टीम रुकी हुई थी, उस होटल का बिल भुगतान न होने से होटल ने ज़बरन होटल खाली करवा लिया और उपकरण आदि रोक लिए। अब फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से रुकी हुई। 
प्रेरणा अरोड़ा ने गैर पेशेवर रवैये ने जितना नुकसान दूसरे निर्माताओं और फिल्मों का किया है, उससे कहीं बहुत ज्यादा नुकसान प्रेरणा अरोड़ा और उनकी प्रोडक्शन कंपनी क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट का होने जा रहा है। अब कोई भी सह निर्माता उनके साथ फिल्म बनाने से पहले कई बार सोचेगा। 

अनुष्का शर्मा के साथ तीन का दम ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment