Tuesday 3 December 2019

मिताली राज की भूमिका में Taapsee Pannu




भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टेन मिताली राज के जन्मदिन पर, उन पर बायोपिक फिल्म बनाने का ऐलान किया गया है। आज जब अभिनेत्री तापसी पन्नू, मिताली राज का बर्थडे सेलिब्रेट करने पहुंची तो वहां समारोहपूर्वक इस फिल्म का ऐलान किया गया। 

शाबास मिथु टाइटल वाली इस फिल्म में अभिनेत्री तपसी पन्नू, भारत की महिला क्रिकेट टीम  की कैप्टेन मिताली राज की भूमिका करेंगी। तापसी पन्नू की शाबास मिथु दूसरी स्पोर्ट्स फिल्म है।  इससे पहले वह, भारतीय हॉकी टीम के ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह पर बायोपिक फिल्म सूरमा में वह एक उदीयमान हॉकी खिलाड़ी हरप्रीत कौर की भूमिका में थी, जो संदीप सिंह को स्वस्थ होने में मदद करती है। संदीप सिंह की भूमिका को दिलजीत दोसांझ ने किया था।

मिताली राज बायोपिक का निर्देशन राहुल ढोलकिया करेंगे। राहुल ढोलकिया ने पिछली बार फिल्म रईस में शाहरुख़ खान को निर्देशित किया था। राहुल ढोलकिया को फिल्म परज़ानिया के लिए श्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है।

क्रिकेटर मिताली राज पर फिल्म, वायकॉम १८ स्टूडियोज के सीओओ अजित अंधारे का ब्रेनचाइल्ड है। अजित को यह फिल्म बनाने का विचार हॉलीवुड फिल्म हिडेन फिगर्स देखते समय आया, जो नासा की अश्वेत ह्यूमन कंप्यूटर गणितज्ञ कैथरीन गोब्ले पर थी।  


No comments:

Post a Comment