Thursday 12 April 2018

महाभारत के कर्ण पर ३०० करोड़ की फिल्म !

भारतीय फिल्म उद्योग के लिए यह ख़ुशी की बात है कि अब भारतीय फिल्म निर्माता महंगी फ़िल्में इफरात में बनाने लगे हैं। बाहुबली सीरीज की फिल्मों को जैसी सफलता पूरे देश में मिली है, उसे देख कर ख़ास तौर पर दक्षिण के फिल्म निर्माताओं में बड़े बजट की फ़िल्में दक्षिण की भाषों के साथ हिंदी में भी बनाए जाने का उत्साह पैदा हुआ है। 
महावीर कर्ण एक ऎसी ही फिल्म है. इस फिल्म का कुल बजट ३०० करोड़ रखा गया है। यह फिल्म महाभारत के महादानी और योद्धा चरित्र कर्ण पर फिल्म है। 
इस फिल्म की तमाम शूटिंग, भारत में हैदराबाद और जोधपुर में करने के अलावा कनाडा में भी होगी। 
फिल्म को सम्पूर्ण भारत को स्वीकार्य बनाने के लिए बॉलीवुड तथा दूसरे फिल्म उद्योग के एक्टर भी अहम् भूमिकाओं में लिए जायेंगे। 
इस फिल्म को तमिल और हिंदी में बनाया जायेगा। पूरे भारत में रिलीज़ करने के ख्याल से इसे दस दूसरी भाषाओँ में भी डब किया जायेगा। 
यहाँ बताते चलें कि महावीर कर्ण का निर्देशन बीएस विमल कर रहे हैं। यह फिल्म मूल रूप में, अभिनेता पृथ्वीराज को लेकर मलयालम में बनाई जानी थी।  लेकिन, अज्ञात कारणों से उन्होंने फिल्म छोड़ दी। पृथ्वीराज के निकल जाने के बाद इस फिल्म में विक्रम आ गए। फिल्म को तमिल और हिंदी में बनाने का फैसला कर लिया गया। 
अभिनेता विक्रम, इस समय, दो फ़िल्में ध्रुव नटचरित्रम और सामी स्क्वायर कर रहे हैं। ध्रुव नटचरित्रम एक स्पाई- थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में ऐश्वर्या राजेश और ऋतू वर्मा उनके साथ काम कर रही हैं। सामी (२००३) की सीक्वल फिल्म है सामी स्क्वायर। फिल्म में कीर्ती सुरेश विक्रम की नायिका हैं।  
महावीर कर्ण की शूटिंग रामोजी फिल्म सिटी में अक्टूबर से शुरू हो जायेगी। 

फिल्म को दिसम्बर २०१९ में रिलीज़ किये जाने की योजना है।  


रिलीज़ होगी सनी देओल की भैयाजी सुपरहिट - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment