Sunday 19 July 2020

कुछ बॉलीवुड की १९ जुलाई २०२०


अब करण जौहर का नाती-पोतावाद !
सुशांत सिंह राजपूत द्वारा आत्महत्या के बाद, बॉलीवुड में नेपोटिज्म के लिए दोषी ठहराए जा रहे करण जौहर इत्मीनान से है। अब वह नेपोटिज्म को नए स्तर पर ले जाने की तैयारी में हैं। वह एक नाती को लेकर फिल्म बनायेंगे। यह नाती है अगस्त्य नंदा। श्वेता नंदा का बेटा। इसका सबसे बड़ा परिचय यह है कि वह अमिताभ बच्चन का नाती है। अगस्त्य नंदा की अपनी योग्यता यह है कि वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहता है। बॉलीवुड की पार्टियों में अक्सर उसे देखा जाता है। पिछले दिनों नीतू सिंह की बर्थडे पार्टी में उसे देखा गया। इसी पार्टी के बाद, बच्चन परिवार के कोरोना की चपेट में आने की खबरें आई थी और यह अफवाह फैली कि अगस्त्य के कारण नीतू सिंह और रणबीर कपूर को भी कोरोना हो गया है। इसी पार्टी में करण जौहर भी आये थे। सूत्र बताते हैं कि करण का इस पार्टी में आने का मक़सद ही नाती को हीरो बनाना था। संभव है कि बच्चन परिवार के कोरोना से उबरने के बाद अगस्त्य को हीरो बनाए जाने की खबरें भी आ जाएँ।   
क्या जमेगी रणवीर-कैटरीना-जोया तिकड़ी !
रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में कैटरीना कैफ के साथ एक सीन के बाद, रणवीर सिंह की  कैटरीना कैफ के साथ जोड़ी बनने जा रही है। यह दोनों जोया अख्तर की अगली फिल्म में अपनी जोड़ी जमायेंगे। रणवीर सिंह ने जोया अख्तर के साथ दो फ़िल्में दिल धड़कने दो और गली बॉय की है। दिल धड़कने दो सितारों से भरी फिल्म थी। जबकि, गली बॉय की कहानी तो पूरी तरह से रणवीर के रैपर पर केन्द्रित थी। दिल धड़कन दो और गली बॉय में रणवीर सिंह के बिंदास अभिनय की प्रशंसा हुई थी। लक बय चांस के बाद, जोया अख्तर की दूसरी फिल्म ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा में हृथिक रोशन की नायिका कैटरीना कैफ थी। इसके बाद, जोया ने तीन अन्थोलोजी फ़िल्में बॉम्बे टाकीज, लस्ट स्टोरीज और घोस्ट स्टोरीज के एक एक सेगमेंट का निर्देशन किया तथा फिल्म गली बॉय बनाई। लेकिनं इनमे से किसी में भी कैटरीना कैफ नहीं थी। इस प्रकार से जोया अख्तर, रणवीर सिंह के साथ तीसरी बार और कैटरीना कैफ के साथ दूसरी बार फिल्म बना रही हैं। इस तिकड़ी की यह पहली फिल्म होगी।   
विजय देवराकोण्डा की फाइटर ऋषिका कपूर
पुरी जगन्नाथ की एक्शन फिल्म फाइटर में उत्तर प्रदेश की ऋषिका कपूर को एक छोटी भूमिका मिली है। इस फिल्म में विजय देवराकोण्डा की नायिका अनन्या पांडेय है। हालाँकि, फाइटर में ऋषिका की भूमिका छोटी है। लेकिन, फिल्म की रिलीज़ हुए बिना ही वह साउथ और बॉलीवुड के फिल्मकारों का ध्यान आकर्षित कर पाने में सफल होती लग रही हैं। दक्षिण की कुछ फिल्मकारों से उनकी बात चल रही है। लेकिन, बॉलीवुड में बात शूटिंग तक पहुँच गई है। वह गोविंदा के साथ फिल्म भगवान् के लिए मुझे छोड़ दो कर रही है। इस फिल्म में गोविंदा की दोहरी भूमिका है। फिल्म में ऋषिका की भूमिका युवा गोविंदा के साथ है । फिल्म में ऋषिका की भूमिका मसाला फिल्मों की नायिका की तरह ग्लैमर से भरपूर तो है ही, इस मायने में भी अलग है कि इसमे वह एक्शन कर रही हैं । ऋषिका इस फिल्म की काफी शूटिंग लॉकडाउन से पहले ही पूरी कर चुकी हैं । ऐसे में, अब ऋषिका कपूर की तीसरी फिल्म के ऐलान का इंतज़ार किया जाना चाहिए ।
संजय दत्त होते कटप्पा !
पिछले हफ्ते, एसएस राजामौली की विराट फिल्म बाहुबली के पांच साल मनाये गए। दक्षिण के काल्पनिक महिष्मति राज्य के दो भाइयों के बीच सिंहासन को लेकर हुए युद्ध पर यह भव्य फिल्म १० जुलाई २०१५ को प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म में प्रभास और राणा डग्गुबाती ने दो भाइयों अमरेन्द्र बाहुबली और भल्लालदेव की भूमिका की थी। राम्या कृष्णन ने महिष्मति की महारानी शिवागामी, अनुष्का शेट्टी ने राजकुमारी देवसेना और तमन्ना ने अवंतिका की भूमिका की थी। इस फिल्म का एक महत्वपूर्ण चरित्र था कटप्पा का। इस भूमिका को अभिनेता सत्यराज ने किया था।  लेकिन, क्या आप जानते है कि वक़्त करता वफ़ा तो संजय दत्त कटप्पा होते ? एक इंटरव्यू में बाहुबली के लेखक वी विजयेन्द्र प्रसाद ने बताया कि शुरू में राजामौली, कटप्पा की भूमिका में संजय दत्त को लेना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने बहुत कोशिश की। पर वह सफल नहीं हो सके। अंततः सत्यराज को ले लिया गया। जानते हैं कि संजय दत्त क्यों नहीं कटप्पा बन सके? दरअसल, उस समय संजय दत्त बॉम्बे बम ब्लास्ट के जुर्म में जेल की सजा काट रहे थे। उनका शूटिंग में शामिल हो पाना किसी भी सूरत में संभव नहीं था।
मनोज बाजपेयी के विकास दुबे बनने की रॉंग न्यूज़
जैसे ही, टीवी चैनलों पर यूपी पुलिस द्वारा गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर की खबरें चैनलों के ज़रिये आम हुई, फिल्म निर्माता संदीप कपूर ने विकास दुबे पर, मनोज बाजपेयी को विकास दुबे की भूमिका में लेकर फिल्म बनाने की ट्वीट डाल दी। संदीप ने इससे एक्टर मनोज बाजपेयी को भी टैग किया था। इस फिल्म का शोशा उछाल रहे संदीप कपूर की मनोज बाजपेयी के साथ फिल्म भोसले सोनी लिव पर स्ट्रीम हो रही है। वह जुगाड़ और अनारकली ऑफ़ आरा भी बना चुके हैं। गैंगस्टर फिल्मों से सुर्खियाँ बटोर चुके मनोज बाजपेयी से जब इस बाबत पूछा गया तो मनोज बाजपेयी ने जवाब दिया, “अगर स्क्रिप्ट और करैक्टर बढ़िया हो तो ऑन स्क्रीन, रियल किरदार करने में मज़ा आ जाता है। आप जिसकी बात कर रहे है, उस व्यक्ति ने बड़ी नाटकीय ज़िन्दगी जी है। उसकी ज़िन्दगी को परदे पर लाना रुचिकर होगा ।लेकिन, आधे घंटे बाद ही मनोज बाजपेयी को एहसास हो गया कि वह एक गैंगस्टर की ज़िदगी को ग्लोरीफाई कर रहे हैं। वह तुरंत पलट गए और बॉलीवुड हंगामा की न्यूज़ पर ट्वीट किया, 'रॉंग न्यूज़'
टोनी जा के साथ विद्युत जामवाल
विद्युत जामवाल ने फिल्मों में अपने एक्शन दृश्यों का जलवा बिखेरा है। उन्हें देश के सच्चे एक्शन हीरो में से एक माना जाता है ।  वह बिना बॉडी डबल के मुश्किल से मुश्किल एक्शन और फाइट सीक्वेंस कर सकते हैं। वह दुनिया भर के शीर्ष दस प्रतिष्ठित मार्शल आर्ट कलाकारों में से एक हैं। फिटनेस के प्रति उनका लगाव और उनके फुर्तीलेपन का रहस्य है मार्शल आर्ट की प्राचीन भारतीय विधा कलारीपयट्टू । विद्युत जामवाल हाल ही में थाईलैंड के दिग्गज एक्शन हीरो, टोनी जा के साथ एक वीडियो चैट पर मिले, जो मार्शल आर्ट मय थाई में महारत हासिल करने के लिए जाने जाते हैं। जा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित एक्शन आइकन है और ओंग-बक : मय थाई वारियर, टॉम-यम-गूंग, फ्यूरियस ७ और पैराडॉक्स जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके  है। सूत्र बताते हैं कि टोनी जा के साथ विद्युत् की बातचीत सिर्फ और सिर्फ फिटनेस से संबंधित थी. ख़ास बात यह है कि विद्युत की टीम ने इन दो सितारों की आभासी चैट को एक वीडियो में बदल दिया, जो जल्द ही विद्युत् के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित की जाएगी।
  

No comments:

Post a Comment