Tuesday 21 July 2020

Shankar Ehsan Loy की बंदिश बैंडिटस


अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली बंदिश बैंडिटस में, दर्शकों को संगीतमय रोमांस देखने का मौका मिलेगा । यह रोमांस दो युवा और खूबसूरत चरित्रों का ही नहीं होगा, बल्कि यह संगीत की दो भिन्न विधाओं का भी होगा। आधुनिक संगीत से परमरागत भारतीय संगीत का मिलन होगा। दावा किया जा रहा है कि यह भारतीय दर्शकों को ही नहीं, दुनिया के दर्शकों को आकर्षित करेगा।
प्रेम, मिलन और विछोह
फिल्म लव पर स्क्वायर फुट के निर्देशक आनंद तिवारी निर्देशित १० कड़ियों की यह सीरीज भारतीय संगीत के जानकार राधे की पॉपस्टार तमन्ना से नोकझोंक और रोमांस की अनोखी कहानी है। इस सीरीज की टैग लाइन बताती है कि यह दोनों संगीत से बंधे हैं और विरासत में बंटे हैं। यानि सीरीज में प्रेम, मिलन और विछोह कुछ ख़ास होगा।
ऋत्विक राधे की श्रेया तमन्ना
इस सीरीज में ऋत्विक भोमिक ने राधे और श्रेया चौधरी ने तमन्ना की भूमिका की है। दर्शकों को इस सीरीज में नसीरुद्दीन शाह, अतुल कुलकर्णी, कुणाल कपूर. शीबा चड्डा और राजेश तैलंग जैसे दिग्गज कलाकारों के अभिनय का टकराव देखने को मिलेगा। यानि, जहाँ नवोदित अपनी प्रतिभा दिखाएंगे, वहीँ बॉलीवुड के दिग्गज भी अपने रंग में होंगे।
संगीतकार तिकड़ी का संगीत  
फिल्म की कहानी से साफ है कि इसमे भारतीय और पॉप संगीत के गायकों की संगीतमय जुगलबंदी का चित्रण हुआ है। वर्तमान दौर के संगीतकारों में शंकर एहसान लॉय की संगीतकार तिकड़ी ही ऐसी है, जिसे हर प्रकार की विधा का संगीत रचने में महारत हासिल है। इस सीरीज से शंकर एहसान लॉय तिकड़ी का डिजिटल डेब्यू भी होने जा रहा है। इन तीनों ने सीरीज के लिए मौलिक संगीत रचना की है।

No comments:

Post a Comment