Tuesday 21 July 2020

अपेक्षा पोरवाल ने बताये ‘अनदेखी’ के लिए अपने बदलाव



स्टाइलिश, खूबसूरत और प्रबुद्ध भूतपूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया रनर-अप और एक्टर अपेक्षा पोरवाल अपने हाल ही में रिलीज हुए ओरिजिनल अनदेखीकी सफलता से बहुत ज्‍यादा खुश हैं। इस सीरीज की अन्य मुख्य बातों के अलावा अपने किरदार कोयल के लिये अपेक्षा का एक आदिवासी महिला बनना सभी को खूब पसंद आया है। अपेक्षा पूरी तरह से एक मुंबइया लड़की हैं और उनके लिये एक बिलकुल अलग किरदार में ढलना काफी चुनौती भरा था, लेकिन यह अनुभव बहुत ही बेहतरीन रहा।
मनाली में अनदेखीकी शूटिंग को याद करते हुए अपेक्षा कहती हैं, ‘‘मेरा किरदार कोयल जब जंगल में दौड़ रहा होता है, तब सभी एक्शन सीन्स के दौरान उसके पैर नंगे रहते हैं। शुरूआत के कुछ दिनों में ही मेरे पैरों में कई खरोंचे आ गई थीं। प्रोडक्शन ने मेरे लिये समाधान ढूंढने की कोशिश की और मेरे पैरों पर मास्किंग टेप लगाया गया। लेकिन जब बरसात हुई, तो मास्किंग टेप निकल गया, क्योंकि मिट्टी गीली थी।’’

उन्होंने खुलकर बताया, ‘‘कोयल ऐसा किरदार है, जिसका जीवन मुझसे पूरी तरह अलग है। मैंने उस किरदार की बारीकियाँ समझीं, उसकी पूरी बैकस्टोरी तैयार की, उसका बचपन, उसके साथ हुई घटनाएं, जंगल में उसका जीवन, वह सब-कुछ, जिसने उसे ऐसा बनाया। मैंने आशीष सर के साथ वर्कशॉप भी की, जिसमें उस किरदार के अलग-अलग पहलुओं को समझा और उसके सीन्स की मॉक शूटिंग भी की। कोयल ने बचपन से ही बहुत संघर्ष किया था। अपनी बात कहने के लिये उसका कोई सगा नहीं है, वह पढ़ी-लिखी नहीं है और आदिवासी इलाके में रहती है। उसके पास पैसा नहीं है और ढोने के लिये सामान बहुत है। उसे समझने और उसके जैसा बनने के लिये मैंने बहुत तैयारी की।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैंने उसकी कद-काठी और हाव-भाव पर बहुत रिसर्च किया, जैसे कि वह कैसे चलती है, बैठती है, खाती और बात करती है, क्योंकि आदिवासी लड़की मेरे जैसी मुंबई में पली-बढ़ी शहरी लड़की से बहुत अलग होती है।’’

दमदार कथानक और घटनाओं के नाटकीय मोड़ के कारण, रोमांचक थ्रिलर अनदेखीको समीक्षकों और दर्शकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है। अनदेखीअभी सोनी लिव पर स्ट्रीम हो रहा है।

No comments:

Post a Comment