Wednesday 8 July 2020

क्या शेखर कपूर बनाएंगे ‘मासूम’ सीक्वल !


मिस्टर इंडिया के निर्देशक शेखर कपूर ने, अपने इन्स्टाग्राम हैंडल पर जुगल हंसराज परिवार की फोटो डालते हुए लिखा कि १९८३ की फिल्म मासूम के सीक्वल के लिए परफेक्ट स्टारकास्ट मिल गई. यहाँ बताते चले कि मासूम फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और शबाना आज़मी के साथ बाल भूमिकाओं में उर्मिला मातोंडकर के साथ जुगल हंसराज भी थे. वही नसीरुद्दीन शाह के अवैध बेटे बने थे. शेखर कपूर ने जुगल हंसराज को याद दिलाया कि किस प्रकार से जुगल को मासूम की भूमिका करने के लिए मनाने के लिए, कितने पापड बेले. उन्होंने याद दिलाया, “पता नहीं तुम्हे याद है! मैंने तुम्हे अमूल दादा के विज्ञापन में देखा था. मुझे तुम्हे मासूम में काम करने के लिए मनाने में महीनों लग गए थे. मैंने तुम्हे रिकॉर्डिंग दिखाई, सेट पर ले गया, ताकि तुम्हे फिल्म में रूचि पैदा हो और मेरी फिल्म में काम करो. कितना उत्तेजनापूर्ण और मज़ेदार था !

इससे ऐसा लगता है कि शेखर कपूर, मासूम की सीक्वल फिल्म बनाने का इरादा रखते हैं. हालांकि, वह साफ़ करते हैं कि मेरा मासूम का सीक्वल बनाने का कोई इरादा नहीं है. पर चित्र जुगल हंसराज, उनकी पत्नी जैस्मिन और बेटे सिदक के प्यार चित्र देख कर उनका इरादा भी तो बदल सकता है ! तभी तो वह जुगल को करीब ३७ साल पहले का घटनाक्रम याद दिला रहे थे.  

No comments:

Post a Comment