Tuesday 28 July 2020

Allu Arjun की हिंदी डब सराइनोडू के ३० करोड़

अल्लू अर्जुनतेलुगु फिल्मों के स्टाइलिश एक्टर माने जाते हैं। उनकी हल्कीफुल्की एक्शन कॉमेडी और रोमांस से भरी फ़िल्में दक्षिण के दर्शकों को बेहद पसंद आती है। उनकी हिंदी में डब फिल्मों के कारण हिंदी फिल्म दर्शक भी इससे अछूते नहीं। उनकी टेलीविज़न से डब कर प्रसारित फ़िल्में रिकॉर्ड दर्शक बटोरती है। दूसरे डिजिटल माध्यमों पर भी झंडे गाड़ती है।
सन ऑफ़ सत्यमूर्ति के बाद सराइनोडू
अल्लू अर्जुन की इसी लोकप्रियता का परिणाम है कि सामंता प्रभु के साथ उनकी तेलुगु फिल्म सन ऑफ़ सत्यमूर्ति का हिंदी में डब संस्करणयूट्यूब पर १० करोड़ से ज़्यादा दर्शक बटोर चुका है। लेकिनसबसे बड़ा कमाल तो अल्लू अर्जुन की राकुल प्रीत और कैथरीन ट्रेसा के साथ २०१६ में प्रदर्शित एक्शन फिल्म सराइनोडू ने किया है। सराइनोडू ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ ३ हफ़्तों में १२७ करोड़ का कारोबार किया था। इस फिल्म का हिंदी डब संस्करण भी यूट्यूब पर ३० करोड़ दर्शक बटोर कर भारत की सबसे ज्यादा दर्शक बटोरने वाली फिल्म बन गई है।
सबसे ज़्यादा देखते हैं बाहुबली और सराइनोडू
अभी तक कोई भी हिंदी फिल्म इतनी बड़ी संख्या में दर्शक नहीं बटोर सकी है। यह फिल्मबाहुबली द बेगिनिंग और  बाहुबली द कन्क्लूजन के साथ यूट्यूबओटीटी और टेलेविज़न चैनलों पर सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फ़िल्में बनी हुई हैं।
नेटफ्लिक्स पर नंबर १ आला वैकुण्ठपुररामुलु
अल्लू अर्जुन की फ़िल्में टीवी चैनलों पर डब होकर दर्शक खींचती हैं। उनकी इस साल के शुरू में प्रदर्शित एक्शन ड्रामा फिल्म आला वैकुण्ठपुररामुलु आजकल नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स की नंबर १ फिल्म बनी हुई है। आला वैकुण्ठपुररामुलु जून में सोनी मैक्स से प्रसारित हुई थी। इस फिल्म को १.१३ की रेटिंग मिली थी। यह फिल्म टीवी पर सबसे देखी जाने वाली दूसरी डब फिल्म में शुमार की जाती है। उनकी आगामी एक्शन थ्रिलर फिल्म पुष्प तेलुगु के अलावा तमिलहिंदीकन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज़ की जाएगी।

No comments:

Post a Comment