Tuesday 14 July 2020

कोरोना ने उतार दिए Pooja Banerjee के जेवर


लॉकडाउन में छूट के बाद, टेलीविज़न शो की शूटिंग फिर शुरू हो चुकी है। कोरोना महामारी शुरू होने से पहले दर्शकों में लोकप्रिय शो अब फिर दर्शकों के सामने होंगे। ख़ास बात यह होगी कि इनका रूप काफी कुछ बदला हुआ होगा। ऐसा कथानक में बदलाव में तो नज़र आएगा ही, मेकअप और गेटअप में भी काफी बदलाव नज़र आएगा।

शो में बदलाव
इसे दिखाने वाला ऐसा ही एक शो कसौटी ज़िन्दगी की है।  इस शो में अनुराग बासु और प्रेरणा के बीच एक बच्ची का आगमन हो चुका है। इस किरदार के आने से कहानी में क्या बदलाव होगा, यह तो सीरियल देखने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन, मेकअप और गेटअप का बदलाव तो पहली ही बार में साफ़ दिखाई देगा। इसे अनुराग की बहन निवेदिता की भूमिका में साफ़ देखा जा सकेगा।

लगते थे डेढ़ घंटे
कसौटी ज़िन्दगी की में निवेदिता बासु की भूमिका अभिनेत्री पूजा  बनर्जी कर रही है।  निवेदिता आम तौर पर गाढ़े मेकअप और गेटअप में नज़र आती रही है। उनकी इस सज्जा में ५ लोग उनकी मदद करते थे। उनके बालों की सजावट, उन्हें साड़ी और ज्वेलरी पहनाने और मेकअप का ख्याल  करते थे। इस साज सज्जा में डेढ़ लग जाते थे। तब जा कर पूजा बनर्जी कसौटी ज़िन्दगी की की निवेदिता बासु बन पाती थी।

सब कुछ मैकेनिकल
अब भी पूजा की टीम में ५ लोग ही हैं। लेकिन, यह पांचो पीपीई में लिपटे होते हैं।  यह लोग अपना मूल काम करते हैं । लेकिन, साड़ी और जेवर पहनने का काम खुद से पूजा को ही करना होगा । जेवर कम कर दिए गए हैं ताकि इन्हें पूजा खुद पहन सकें । सीन को करते समय भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना पड़ रहा है । कोई सीन करते समय नज़दीक नहीं आया जा सकता । बकौल पूजा बनर्जी, “सब कुछ मैकेनिकल हो गया है।“ 

No comments:

Post a Comment