Tuesday 28 July 2020

इस शुक्रवार ओटीटी पर दिलचस्प टकराव

आम तौर पर निगाहें बॉक्स ऑफिस पर हर शुक्रवार रिलीज़ होने वाली फिल्मों पर लगी होती है। अगर किसी शुक्रवार एकाधिक फ़िल्में रिलीज़ हो रही होती है तो मुक़ाबला दिलचस्प हो जाता है।  परन्तु, पिछले चार महीनों से सिनेमाघर बंद पड़े हैं। बॉक्स ऑफिस पर कोई मुक़ाबला नहीं हो रहा। लेकिन, अब ओटीटी प्लेटफार्म ऐसे मुक़ाबलों के गवाह बनने जा रहे हैं। इस शुक्रवार चार ओटीटी प्लेटफार्म पर चार नई हिंदी फ़िल्में स्ट्रीम होने जा रही है। दर्शक, इनमे से किस एक्टर फिल्म सबसे पहले देखना चाहेंगे, अनुमान लगाए जा  रहे है 
अमेज़न प्राइम पर शकुंतला देवी
विद्या बालन, सान्या मल्होत्रा, अमित साध और जोशुआ सेनगुप्ता जैसे सितारों के कारण बायोग्राफिकल फिल्म शकुंतला देवी शुक्रवार रिलीज़ होने जा रही सबसे बड़ी फिल्म कही जा सकती है। इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। यह फिल्म ८ मई से सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जानी थी। परन्तु, अब यह अमेज़न प्राइम पर ३१ जुलाई से देखी जा सकेगी।
नेटफ्लिक्स पर रात अकेली है
विशाल भरद्वाज के सहायक हनी त्रेहन रात अकेली है से पहली बार निर्देशन के मैदान में उतर रहे हैं। उनकी इस क्राइम ड्रामा थ्रिलर फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी, राधिका आप्टे, श्वेता त्रिपाठी और तिग्मांशु धुलिया, छोटे शहर के एक राजनेता की हत्या की जांच करने के लिए बुलाये जाने की कहानी को अपने अभिनय से परदे पर उतारेंगे।
डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर लूटकेस
राजेश कृष्णन भी लूटकेस से पहली बार निर्देशन के क्षेत्र में उतर रहे हैं। कुणाल खेमू, गजराज राव, विजय राज़ और रसिका दुग्गल की कॉमेडी फिल्म में रुपयों से भरे एक सूटकेस के पीछे एक नेता, एक पुलिस अधिकारी और एक गैंगस्टर लगे हुए हैं। इस फिल्म पर दर्शकों की निगाहें कुणाल खेमू के कारण ही होंगी।
ज़ी५ पर यारा
चार अपराधी दोस्तों की यह फिल्म लम्बे समय से रिलीज़ की राह देख रही थी। इस फिल्म का निर्देशन तिग्मांशु धुलिया ने किया है। चार दोस्तों के अपराध की दुनिया में उतरने और उनके अंत  की इस कहानी में विद्युत् जामवाल, अमित साध, विजय वर्मा, श्रुति हासन, आदि अभिनय कर रहे हैं। यह फिल्म फ्रेंच फिल्म अ गैंग स्टोरी की रीमेक है।
दिलचस्प स्थितियां
इन चार फिल्मों के कारण दिलचस्प  संयोग बन रहे हैं। लूटकेस राजेश कृष्णन और रात अकेली है हनी त्रेहन की निर्देशक के रूप में पहली फिल्म है। शकुंतला देवी और यारा के कारण अमित साध खुद के ही मुक़ाबले में होंगे। तिग्मांशु धुलिया, फिल्म यारा से बतौर निर्देशक अपने रात अकेली है के एक्टर के खिलाफ नज़र आएंगे। है न दिलचस्प मुक़ाबला !  

No comments:

Post a Comment