Sunday 26 July 2020

कुछ बॉलीवुड की २६ जुलाई २०२०

ओटीटीपी पर अनिल कपूर की एके वर्सेज़ एके

आज के सक्रिय अभिनेताओं में अनिल कपूर सदाबहार हैं. वह ६३ साल के हैं, लेकिन उनकी एनर्जी ३६ साल के युवाओं को इर्षा करने का मौक़ा देती है. उनका फिल्म डेब्यू, उमेश मेहरा की फिल्म हमारे तुम्हारे (१९७९) में छोटी भूमिका से हुआ था. तब से लगातार ४० साल से वह इंडस्ट्री में सक्रिय है. पिछले साल, उनकी तीन फ़िल्में एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, टोटल धमाल और पागलपंथी रिलीज़ हुई थी. इस साल भी, लॉकडाउन से पहले उनकी एक फिल्म मलंग रिलीज़ हो चुकी थी. लॉकडाउन के दौरान भी वह सक्रिय थे. उन्होंने अपनी फिल्म एके वर्सेज एके को लगभग पूरा कर लिया है. इस समय इस फिल्म की डबिंग चल रही है. यह फिल्म किस शैली की है, इसे जानना है तो स्टीव मार्टिन और एडी मर्फी की फिल्म बोफिंगर को याद करना होगा. इस कॉमेडी फिल्म में एक चुका हुआ फिल्म निर्माता एक छोटे बजट की फिल्म उस स्टार के साथ बना रहा है, जो यह जानता ही नहीं कि वह फिल्म में है. एके वर्सेज एके में अनुराग कश्यप भी हैं. वह इस फिल्म में चुके हुए फिल्म निर्माता और अनिल कपूर फिल्म स्टार की भूमिका कर रहे हैं. यह फिल्म पूरी होने के बाद किसी ओटीटी प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होगी। अनिल  कपूर की फिल्म मलंग का  सीक्वल बनाये जाने की खबर भी है। 

इन्स्टाग्राम पोस्ट के लिए प्रियंका चोपड़ा को २१६ लाख

हॉलीवुड में, प्रियंका चोपड़ा के भविष्य को लेकर कोई चाहे कैसी भी सोच रखे, पर प्रियंका का सितारा बुलंदी पर है। वह नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम के लिए कार्यक्रम बनाने के लिए अनुबंधित है। वह किआनु रीव्स के साथ हॉलीवुड की सफल फ्रैंचाइज़ी द मैट्रिक्स की चौथी फिल्म द मैट्रिक्स ४ की शूटिग ज़ल्द शुरू करने जा रही है। प्रियंका की वैश्विक लोकप्रियता का अंदाजा इस तथ्य से भी लगाया जा सकता है कि वह इन्स्टाग्राम पर जो पोस्ट दर्ज करती है, उसके लिए उन्हें प्रति पोस्ट २.१६ करोड़ रुपये मिलते हैं। प्रियंका के इन्स्टाग्राम पर ५४० लाख फॉलोवर हैं। हॉपर एचक्यु द्वारा चौथी वार्षिक इन्स्टाग्राम रिच लिस्ट में २८वा स्थान पाने वाली इकलौती बॉलीवुड अभिनेत्री है। इन्स्टाग्राम उनसे ज्यादा रकम भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (२.२१ करोड़) को ही देता हैं। इस लिस्ट के टॉप पर ७.६ करोड़ लेने वाले ड्वेन जॉनसन हैं। 

वायकॉम १८ की ५ डिजिटल सीरीज
वायकॉम १८ की डिजिटल कंटेंट निर्माण करने वाले शाखा टिप्पिंग पॉइंट पांच वेब सीरीज का निर्माण करने जा रही है। यह पांचो वेब सीरीज भिन्न विषय और जॉनर वाली दिलचस्प होंगी। विजय लालवानी की वेब सीरीज थर्ड ऑय की दिलचस्प कहानी हिप्नोसिस और दबाये गए क्रोध की पड़ताल है। निर्देशक सुपर्ण वर्मा की द टेप्स नीलिमा कोटा की पुस्तक द ऑनेस्ट सीजन का पटकथा रूपांतरण है। २०१८ के बुराड़ी केस पर आधारित पैरानॉर्मल कथानक वाली बुराड़ी केस खोजी कथा है। इस सीरीज का निर्देशन कनिष्क वर्मा कर रहे हैं। मिलिंद धिमाडे की सिटकॉम सीरीज तू मेरा सन्डे हास्यपरक सीरीज है। एक अन्य पुस्तक रूपांतरण सीरीज तनुश्री पोद्दार के उपन्यास बूट्स बेल्ट्स बेरेट्स है, जिसका निर्देशन आनंद तिवारी करेंगे। यह पांच वेब सीरीज किस प्लेटफार्म से स्ट्रीम होगी, विज्ञप्ति में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, पिछले दिनों, नेटफ्लिक्स के साथ वायकॉम १८ के दस वेब सीरीज बनाने के करार को ध्यान में रखते हुए ऐसा लगता है कि यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स द्वारा ही स्ट्रीम की जायेगी। 

गौरांग दोषी की २ वेब सीरीज

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सुष्मिता सेन, परेश रावल, अर्जुन रामपाल और आदित्य पंचोली के साथ डकैती थ्रिलर आँखें बनाने वाले गौरांग दोषी कानूनी पचड़ों में पड़ जाने के कारण लम्बे समय तक फिल्म निर्माण से दूर रहे। हालाँकि इस बीच उन्होंने ऐलान कई किये। पर सिरे कोई नहीं चढ़ सका। लेकिन अब वह दो वेब सीरीज से गंभीर वापसी करने जा रहे हैं।  यह दोनों वेब सीरीज अमीरात के एक व्यवसाई की मदद से बनाई जा रही हैं। पहली वेब सीरीज सेवेंथ सेंस ह्त्या रहस्य फिल्म है । इस सीरीज का निर्देशन करण दारा करेंगे । करण ने निर्माता महेश भट्ट की विक्रम भट्ट लिखित फिल्म खामोशियाँ का निर्देशन किया था । यह करण दारा निर्देशित पहली फिल्म थी । अब पांच साल बाद, वह आर माधवन, रोनित रॉय, चंकी पाण्डेय, अशीम गुलाटी, अहसास चानना और सज्जाद के साथ इस सीरीज का निर्देशन करेंगे । गौरांग की दूसरी सीरीज का टाइटल लाइन ऑफ़ फायर है। यह एक्शन थ्रिलर प्रोजेक्ट है। इस सीरीज का निर्देशन शायक रॉय कर रहे हैं । इस सीरीज के लिए जिमी शेरगिल, विजय राज़, प्रकाश राज, मोहम्मद जीशान अयूब, तनिष्ठा चटर्जी और तन्वी आजमी को लिया गया है । दोनों ही प्रोजेक्ट जुलाई से दुबई में शूट होने शुरू हो जायेंगे ।

हिरानी की फिल्म में पंजाब और कनाडा के बीच शाहरुख़ !
शाहरुख़  खान, पहली बार राजकुमार हिरानी की फिल्म करने  जा रहे हैं। इस फिल्म में वह कनाडा में पंजाब के एक प्रवासी की भूमिका करेंगे। सूत्र बताते है कि यह फिल्म हलकी फुलकी हास्य फिल्म  होगी, लेकिन  शाहरुख़ खान की तमाम फिल्मों की तरह गंभीर लम्हे भी होंगे।  इस भूमिका के लिए शाहरुख़ खान अपने बाल बढ़ाने जा रहे हैं।  अभी अनामहिरानी की फिल्म को अभिजात जोशी की देख रेख में कनिका ढिल्लों ने लिखा है।  कनिका, अब इस प्रकार की हलकी फुलकी फ़िल्में लिखने में माहिर हो गई है। सूत्र बताते हैं कि शाहरुख़ खान और राजकुमार हिरानी की फिल्म की शूटिंग इस साल अगस्त में शुरू हो जाती। मगर कोरोना महामारी के कारण फिल्म का सारा  कार्यक्रम पटरी से उतर गया।  अब इस फिल्म की शूटिंग साल के आखिर में शुरू हो सकती है। बशर्ते कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबन्ध खुल जाएँ।  अभी फिल्म की नायिका तथा दूसरे किरदारों के कलाकारों का ऐलान नहीं हुआ है।

No comments:

Post a Comment