Thursday 16 July 2020

नेटफ्लिक्स पर लूडो और इंदु की जवानी

उम्मीद है कि इस बार नेटफ्लिक्स बाज़ी मारेगा । नई फिल्मों कोसिनेमाघरों के बजाय सीधे ओटीटी पर रिलीज़ करने का पहला राउंड डिज्नी प्लस हॉट स्टार ने जीता था । इस प्लेटफार्म से लक्ष्मी बॉम्बभुज: द प्राइड ऑफ़ इंडियाद बिग बुलदिल बेचाराखुदा हाफिजलूटकेस और सड़क २ सिनेमाघरों के बजाय सीधे स्ट्रीम होने जा रही है ।

बच्चन बाप-बेटा की फ़िल्में

अब नेटफ्लिक्स ने हाथ-पैर मारने का नतीजा भी मिलता लग रहा है । खबरों पर विश्वास किया जाए तो कम से कम चार फिल्मों की इस प्लेटफार्म पर सीधी रिलीज़ होंगी । इन  संभावित फिल्मों में अमिताभ बच्चन की फिल्म झुण्ड एक वास्तविक फुटबॉल कोच नागराज मंजुले द्वारा स्लम में रहने वाले युवाओं के साथ फुटबॉल टीम बनाने की है । दूसरी फिल्म अभिषेक बच्चन की डार्क अन्थोलोजी कॉमेडी फिल्म लूडो है ।  

महिला चरित्र पर दो फ़िल्में

नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली बाक़ी की दो फिल्मों इंदु की जवानी और डॉली किटी और वोह चमकते सितारे में महिला चरित्र प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं । इंदु की जवानी में किअरा अडवाणी एक छोटे शहर की बिंदास लड़की की भूमिका कर रही हैं । जब,कि डॉली किटी और वह चमकते सितारे फिल्म वालों पर फिल्म है ।  

रिशिड्यूलिंग ने मारा

इन फिल्मों को, सिनेमाघरों में रिलीज़ की तारीख़ बार बार बदलने की अनिश्चितता का शिकार होना पडा है । झुण्ड, सबसे पहले पिछले साल २० सितम्बर को प्रदर्शित होनी थी । बाद में इसे १३ दिसम्बर कर दिया गया  । यकायक फिल्म की रिलीज़  ८ मई २०२० कर दी गई । ऐसा ही कुछ लूडो के साथ भी हुआ । अगर यह फिल्म १३ मार्च को प्रदर्शित हो जाती तो बॉक्स ऑफिस पर इसकी परीक्षा हो जाती । इसे भी २४ अप्रैल को शिफ्ट कर दिया गया । ज़ाहिर है कि अब कोरोना वायरस के कारण इन फिल्मों को सिनेमाघर नहीं मिलने । 

No comments:

Post a Comment