Sunday 26 July 2020

जुरैसिक वर्ल्ड पर कोरोना की मार


जुरैसिक पार्क फिल्मों के प्रशंसकों के लिए दुःखद खबर है। जुरैसिक पार्क फ्रैंचाइज़ी की छठी फिल्म जुरैसिक वर्ल्ड डोमिनियन की शूटिंग दुबारा शुरू होते ही रुक गई है। इस फिल्म की शूटिंग साल के शुरू में कनाडा के बाद, बकिंघमशायर इंग्लैंड में हो रही थी कि तभी कोरोना का प्रकोप फूट पड़ा और फिल्म की शूटिंग रोक देनी पड़ी।
यूनिट में कोरोना 
कोरोना महामारी के बाद, इंग्लैंड में लॉकडाउन कर दिया गया था। डोमिनियन की शूटिंग रोक देनी पड़ी थी। लॉकडाउन में छूट के बाद, डोमिनियन की शूटिंग बकिंघमशायर इंग्लैंड में अभी ही शुरू हुई थी। लेकिन, पहले दिन की शूटिंग के बाद ही शूटिंग रोक देनी पड़ी है। कारण यह था कि यूनिट के एक से ज़्यादा सदस्यों में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। यूनिट के बाकी सदस्यों की सुरक्षा के लिहाज़ से शूटिंग रोका जाना ज़रूरी था।
२०२१ में रिलीज़ हो पाएगी !
अब जुरैसिक वर्ड डोमिनियन के सामने भारी समस्या आ गई है। डोमिनियन को ११ जून २०२१ को रिलीज़ किया जाना है। लॉकडाउन के कारण शूटिंग रोक दिए जाने से शिड्यूल पहले ही काफी गड़बड़ा चला था। लेकिन, अब दूसरी बार इतनी ज़ल्दी शूटिंग रुक जाने से रिशिड्यूलिंग की समस्या आ खडी हुई है। ऐसे में फिल्म के २०२१ में रिलीज़ होने पर शक के बादल मंडरा रहे हैं।
जुरैसिक पार्क के किरदार भी 
डोमिनियन, जुरैसिक पार्क फ्रैंचाइज़ी की महत्वपूर्ण फिल्म है। इस फिल्म में जुरैसिक वर्ल्ड के अलावा जुरैसिक पार्क के कई किरदार शामिल किये गए हैं। इन किरदारों के कारण फिल्म के दर्शकों को क्रिस प्राट के साथ साथ सैम नील, लौरा डर्न, बॉयस डलास होवार्ड और जेफ़ गोल्डब्लूम जैसे सितारे नज़र आयेंगे। इस फिल्म को निर्देशक कॉलिन ट्रेवरो ने एमिली कार्मिचैल के साथ लिखा है।

No comments:

Post a Comment