Wednesday 1 July 2020

दिया मिर्ज़ा-संबित पात्रा का ट्विटर मुकाबला !



हुआ यह कि आज, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आतंकवादियों की गोलियों का शिकार हुए एक नागरिक की लाश के पास, उसके बच्चे की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया पुलित्ज़र लवर्स?? उनका यह व्यंग्य पुलित्ज़र पुरस्कारों और उसके लिए पागल भारतीय, खास तौर पर कश्मीरी पत्रकारों के लिए था. पर कूद पड़ी फिल्म अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा ! उन्होंने ट्वीट किया, “क्या आप में थोड़ी भी सहानुभूति नहीं बची है?” इस पर संबित पात्रा ने जवाब दिया, “यह समय है, जब आपको अपने हाथो में दिल के पास एक प्लेकार्ड पकड़न चाहिए, जिसमे लिखा हो, “मैं शर्मिंदा हूँ कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित जिहाद के लिए.” लेकिन मैं जानता हूँ कि आप सेलेक्टिव हैं. आप कभी ऐसा नहीं करेंगी. उनका इशारा कश्मीर मे एक बलात्कार के बाद ट्विटर पर प्लेकार्ड पकडे तस्वीर की ओर था, जिसमे इस बलात्कार के कारण खुद के भारतीय होने पर शर्मिंदा नज़र आ रही थी दिया मिर्ज़ा. इस पर दिया मिर्ज़ा ने लिखा, “आपने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया”. इस पर संबित पात्रा ने जवाब दिया, “हां मैडम, मुझे सहानुभूति है, अपने सुरक्षा बलों से, हर भारतीय से, चाहे किसी भी धर्म का हो. याद रखिये मैं सेलेक्टिव प्लेकार्ड होल्डर नहीं हूँ. लेकिन, मैं आपका प्रशंसक हूँ और मैं आज आपको कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित जिहाद की निंदा करते प्लेकार्ड के साथ देखना चाहूंगा.” दिया मिर्ज़ा एक बार फिर संबित पात्रा के सवाल को गटक गई. उन्होंने लिखा, “सहानुभूति सेलेक्टिव नहीं होती. हम यह तो सहानुभूति रखते हैं या नहीं. किसी भी बच्चे को वह दर्द और भय का सामना नहीं करना चाहिए, जो यह बच्चा कर रहा है. राजनीती बंद कर. आपको मेरा समर्थन है. प्लेकार्ड के बिना या प्लेकार्ड के साथ.” लेकिन, दिया मिर्ज़ा ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की निंदा नहीं की. इस पर संबित पात्रा ने फिर लिखा, “दिया जी, चूंकि आप मेरा समर्थन करना चाहती हैं...क्या आप कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित जिहाद के खिलाफ या #HumanityOverPakTerror पर उनके समर्थकों के खिलाफ ट्वीट कर सकती हैं? चलिए प्लेकार्ड छोड़ देते हैं..ट्वीट ही कर दीजिये. धन्यवाद्” संबित पात्रा ही ट्विटर पर हजारों लोगों को दिया मिर्ज़ा के ट्वीट का इंतज़ार है.






No comments:

Post a Comment