Tuesday 28 July 2020

Rasica Duggal की पहली कॉमेडी फिल्म लूटकेस

रसिका दुग्गल, ३१ जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार से स्ट्रीम होने जा रही निर्देशक राजेश कृष्णन की फिल्म में लता की भूमिका कर रही हैं । फिल्म में लता की भूमिका इस लिए ख़ास है कि यह फिल्म कॉमेडी फिल्म है । जबकि रसिका दुग्गल ने अब तक गंभीर भूमिकाये ही की हैं । यह उनकी पहली कॉमेडी फिल्म है ।
गंभीर भूमिकाओं में रसिका
रसिका के फिल्म करियर की शुरुआत २००७ में प्रदर्शित फिल्म अनवर से हुई थी । पिछले १३ सालों में रसिका ने लगभग १४ फ़िल्में की हैं । इनमे थैंक्स माँ, किस्सा, मंटो, हामिद, आदि कुछ फिल्मों में उनकी भूमिका काफी सशक्त थी । यह सभी भूमिकाये काफी गंभीर प्रकृति की थी। इनसे वह एक इमेज में बांध कर रह गई थी ।
दिल्ली क्राइम के बाद लूटकेस
रसिका दुग्गल ने फिल्मों के अलावा कुछ टीवी शो और वेब सीरीज भी की हैं । इनमे पीओडब्ल्यू बंदी युद्ध के, पेर्मंनेट रूममेट्स, मिर्ज़ापुर, मेड इन हेवन, डेल्ही क्राइम, आदि उल्लेखनीय हैं । फिल्म लूटकेस की शूटिंग दिल्ली क्राइम के बाद शुरू हुई थी । गंभीर कहानी के बाद एक हसी मज़ाक वाली फिल्म शूट करना, जैसे रसिका के लिए ज़रुरत था । इसलिए फिल्म लूटकेस की शूटिंग करते हुए रसिका को बहुत मज़ा आया ।
पति के साथ बनाना ब्रेड
आजकल, ओटीटी प्लेटफार्म और डिजिटल सीरीज की बड़ी चर्चा है । रसिका दुग्गल ने भी कुछ डिजिटल प्रोजेक्ट किये है और कर भी रही हैं। इनमे मीरा नायर की डिजिटल सीरीज अ सूटेबल बॉय, मिर्ज़ापुर सीजन २, दिल्ली क्राइम सीजन २ और लार्ड कर्ज़न की हवेली उल्लेखनीय हैं । रसिका दुग्गल ने, लॉकडाउन के दौरान अपने पति के साथ एक फिल्म बनाना ब्रेड बनाई है । इस फिल्म की काफी चर्चा है ।

No comments:

Post a Comment