Tuesday 7 July 2020

ज़ी५ पर Vidyut Jammwal की यारा


२९ जून को यह ऐलान हुआ था कि विद्युत् जामवाल की रोमांस एक्शन फिल्म खुदा हाफिज डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर स्ट्रीम होगी। अब विद्युत् जामवाल की एक दूसरी फिल्म यारा के ज़ी५ से स्ट्रीम किये जाने की खबर है। खुदा हाफिज की स्ट्रीम होने की तारीख़ तो अभी तय नहीं है। लेकिन, यारा ज़ी५ पर २५ जुलाई से स्ट्रीम करने लगेगी।

यारा की छह साल की यात्रा
विद्युत् जामवाल के प्रशंसक उनकी इस फिल्म का जिक्र सुन कर हैरान होंगे। क्योंकि, फ्रेंच ड्रामा फिल्म लेस ल्योनैस (२०११) पर आधारित इस फिल्म के  निर्माण की शुरुआत २०१४ में हो गई थी।  उस समय, तिग्मांशु  धुलिया ने फिल्म में इरफ़ान खान को शामिल किया था।  बाद में, उनकी जगह विद्युत् जामवाल ने ले ली।

श्रुति की तीन फ़िल्में रिलीज़
यारा के बनने और प्रदर्शित होने में विलम्ब का अंदाजा इसी बात से लगया जा सकता है कि इस फिल्म में विद्युत् जामवाल की नायिका श्रुति हासन हैं। जिस समय श्रुति यारा की यूनिट में शामिल हुई, उस समय वह विशाल के साथ तमिल फिल्म पूजै की शूटिंग कर रही थी। पूजै पूरी हो कर २०१४ में रिलीज़ भी हो गई। इस फिल्म के साथ और बाद बन रही श्रुति की दो फ़िल्में गब्बर इज बैक और वेलकम बैक भी २०१५ में प्रदर्शित हो गई।

विद्युत् जामवाल की कड़ी मेहनत
इस फिल्म में विद्युत् जामवाल का तीन दशक लंबा सफ़र है। वह २१ साल से ५० साल के व्यक्ति की भूमिका कर रहे हैं। १९७० के दशक के गैंगस्टरो के बीच के खुनी संघर्ष पर फिल्म के लिए विद्युत् ने काफी मेहनत की है। उन्हें कई बार अपना वजन घटाना और बढ़ाना पडा है। फिल्म में श्रुति हासन के भी दो रूप देखने को मिलेंगे। फिल्म में अमित साध, विजय वर्मा, आदि भी प्रमुख भूमिका मे हैं। 

No comments:

Post a Comment