Tuesday 14 July 2020

Dil Bechara ने पछाड़ा Endgame और Infinity War को !


सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद रिलीज़ होने वाली उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा का ट्रेलर पिछले दिनों जारी हुआ । हालाँकि, यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होनी है । पर फिल्म के ट्रेलर ने कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

चालीस लाख पसंदगियाँ
सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म दिल बेचारा २४ जुलाई २०२० को डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर स्ट्रीम होने जा रही है। इस फिल्म का ट्रेलर ६ जून को जारी किया गया। इस ट्रेलर ने जारी होते ही यूट्यूब पर कीर्तिमान स्थापित कर दिया। इस ट्रेलर को २४ घंटे से भी कम समय में ४० लाख से ज्यादा दर्शकों की पसंदगी का कीर्तिमान स्थापित कर दिया ।

एवेंजरस पीछे
इस प्रकार से, दिल बेचारा के ट्रेलर ने, सबसे ज्यादा पसंदगी के मामले में मार्वल की दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों एवेंजरस एन्डगेम और एवेंजरस इनफिनिटी वॉर को पीछे धकेल दिया। फिल्म के निर्माता फॉक्स स्टार हिंदी के यूट्यूब चैनल की सूचनाओं के अनुसार दिल बेचारा को ४६ लाख लोगों की पसंदगी मिल चुकी थी। जबकि, एन्डगेम के पहले ट्रेलर को ३२ लाख और दूसरे ट्रेलर को २९ लाख पसंदगियाँ मिली थी। वहीँ इनफिनिटी वॉर के ट्रेलर को ३६ लाख पसंदगियाँ मिली थी।

पसंदगी होती है ख़ास
ध्यान रहे कि पसंदगी और व्यूज यानि देखे जाने में फर्क होता है। दर्शक ट्रेलर देखने के बाद, उन्हें ट्रेलर कैसा लगा पर अपनी राय ठुम्ब्सुप और ठुम्ब्स्दोवं के आइकॉन पर क्लिक कर प्रकट करते हैं । जबकि, व्यूज पसंदगी देने वाले दर्शकों के साथ कुल देखने वाले दर्शकों की संख्या होती है । उल्लेखनीय है कि दिल बेचारा को २.१० करोड़ से ज्यादा लोगों द्वारा व्यू यानि देखा जा चुका है।

No comments:

Post a Comment