Sunday 26 November 2017

बॉलीवुड न्यूज़ २६ नवम्बर

इंदिरा गांधी से शुरू वीपी सिंह पर ख़त्म होगी एनटीआर पर फिल्म
एक्टर से राजनेता बने तेलुगु फिल्म अभिनेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री नन्द मुरि तारक रामाराव के जीवन पर फिल्म की  शूटिंग जल्द  शुरू होने वाली है।  इस फिल्म का निर्देशन, इसी साल रिलीज़  पॉलिटिकल   थ्रिलर फिल्म नेने राजू नेने मंत्री के निर्देशक तेजा करेंगे।  हिंदी फिल्म दर्शक तेजा को जिस  देश में गंगा रहता है, संघर्ष, गुलाम, विश्वविधाता, द्रोही और रात जैसी फिल्मों के सिनेमेटोग्राफर के तौर पर जानते हैं।  एनटीआर पर इस फिल्म में एनटीआर की भूमिका उनके पोते, जिन्हे जूनियर एनटीआर नाम से  जाना जाता है, कर रहे हैं।  ख़ास बात यह है कि एनटीआर पर इस अनाम फिल्म की शुरुआत हिंदी बेल्ट के राजनीतिज्ञों से होगी और खात्मा भी।  सूत्र बताते हैं कि फिल्म के शुरूआती सीन में भारत की तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी, पीवी नरसिम्हाराव के साथ तिरुपति जा रही हैं। रास्ते में वह भगवान् राम और कृष्ण के लगे हुए  बड़े बड़े पोस्टर देखती हैं।  इंदिरा गांधी इन पोस्टरों को देख कर हाथ जोड़ कर प्रणाम करती हैं। इस पर नरसिम्हाराव इंदिरा जी को बताते हैं कि भगवान राम और कृष्ण के पोस्टरों में चेहरा फिल्म एक्टर नन्दमूरी तारक रामाराव का है। इस पर उत्सुक इंदिरा गांधी, नरसिम्हाराव से पूछती है कि यह रामाराव कौन है? इसके बाद एनटीआर का परिचय शुरू होता है। रामाराव के जीवन पर फिल्म  के निर्माताओं ने तय किया है कि इस फिल्म में रामाराव की दूसरी पत्नी लक्ष्मीपारवती का जिक्र नहीं होगा।  यहाँ बताते चलें कि रामगोपाल वर्मा भी लक्ष्मीपार्वती की जुबानी एनटीआर पर फिल्म बनाने जा रहे हैं।  तेजा की फिल्म वहीँ ख़त्म हो जाएगी, जहाँ वीपी सिंह देश के प्रधान मंत्री पद की शपथ लेते हैं।  इस फिल्म का निर्माण रामाराव के बच्चों द्वारा ही किया जा रहा है। 
अनुष्का शर्मा की फिल्म में नहीं है सारा अली खान
अमृता सिंह व्याकुल हैं।  उनकी बेटी सारा अली खान को दूसरी फिल्म मिल रही थी।  यह फिल्म एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की बतौर निर्माता फिल्म बुलबुल थी।  यह नायिका प्रधान फिल्म थी।  सारा अली खान को करियर की शुरुआत में ऐसी फिल्म मिलना बड़ी बात थी। लेकिन, सारा की पहली फिल्म केदारनाथ के निर्देशक अभिषेक कपूर ने साफ़ मना कर दिया।  उनकी फिल्म दिसंबर २०१८ में रिलीज़ होनी है।  फिल्म की शूटिंग ही जून में ख़त्म होगी।  इसके बाद सीजीआई का  काम होना है।  अभिषेक चाहते हैं कि सारा केदारनाथ को पूरा वक़्त दे।  ध्यान भटकने से फिल्म पर असर पड़ेगा।  इसलिए, सारा को अनुष्का शर्मा की फिल्म छोड़नी पड़ी।  इससे अमृता सिंह का अपसेट होना स्वाभाविक था। सारा को दूसरी फिल्म उसके करियर को बूस्ट करने वाली हो सकती थी।  पहली फिल्म पर निर्भर रहने का अर्थ होता है कि फिल्म निर्माताओं की रूचि उस ख़ास अभिनेत्री में कम हो जाती है।  फिर बंद मुट्ठी भी कुछ होती है।  केदारनाथ पर सारा का भविष्य टिकाने का मतलब खतरनाक भी हो सकता है।  इसलिए, अमृता सिंह के प्रयास जारी हैं।  यों भी अनुष्का वाली फिल्म अगले साल जुलाई में ही सेट पर जाएगी।  देखें क्या होता है! क्या केदारनाथ की सारा बन पाएगी बुलबुल ?
क्या ! वेब सीरीज में हृथिक रोशन !
क्या हृथिक रोशन किसी वेब सीरीज में नज़र आएंगे ? अगर अमेज़न प्राइम की चली तो हृथिक रोशन को दर्शक डिजिटल माध्यम पर भी देख सकेंगे।  अमेज़न प्राइम की टीम हृथिक रोशन के साथ सीरीज की स्क्रिप्ट ले कर मिली।  बातचीत हुई।  हृथिक को किसी माध्यम पर काम करने से परहेज नहीं।  हृथिक रोशन को वेब सीरीज की  स्क्रिप्ट पसंद आई।  उन्होंने इसमें अपेक्षित सुधार करने के लिए कहा।  वैसे भी हृथिक रोशन अभी किसी दूसरे प्रोजेक्ट को मंज़ूरी नहीं दे सकते।  वह आजकल सुपर ३०  की शूटिंग कर रहे हैं।  इसके बाद, उन्हें यशराज बैनर की सिद्धार्थ आनंद निर्देशित अनाम फिल्म में काम करना है।  इस एक्शन फिल्म में उनके साथ टाइगर श्रॉफ भी हैं।  इन्हे पूरी करने के बाद, यानि अगले साल सितम्बर-अक्टूबर में ही वह किसी प्रोजेक्ट को तारीख़  दे सकेंगे।  हृथिक द्वारा इस सीरीज में दिलचस्पी दिखाने का बड़ा कारण यह है कि यह सीरीज अमेज़न प्राइम की है।  यह सीरीज छह या आठ एपिसोड की ही होगी।  यानि लगभग एक फीचर फिल्म के बराबर।  अगर बात बन गई तो दर्शक अपने प्रिय अभिनेता को इस नए माध्यम में भी देख सकेंगे। 
मर्दानी का खल नायक करेगा रोमांस
ताहिर राज भसीन ने किस्मत लव पैसा दिल्ली, काई पो चे और वन बय टू जैसी फिल्मों में छोटी-मोटी भूमिकाएं करने के बाद रानी मुख़र्जी की वापसी फिल्म मर्दानी में सरगना करण वाल्ट रस्तोगी का किरदार किया था।  इस रोल के लिए ताहिर की खूब प्रशंसा हुई।  इसके बाद जॉन अब्राहम के साथ फिल्म फ़ोर्स २ में भेदिये शिव शर्मा का किरदार किया। इन दो फिल्मों के बाद ताहिर की फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बन गई । इसी का नतीजा है कि वह एक वेब सीरीज टाइम आउट में वह एक आम युवा का किरदार कर रहे हैं, जिसे आम दिनों की परेशानियों का सामना करना पड़ता है । यह करैक्टर, ताहिर के फ़ोर्स २ और मर्दानी के खल चरित्रों से बिलकुल अलग है । ताहिर कहते हैं, “इस फिल्म में मुझे किसी को मारना नहीं है ।अलबत्ता इस चरित्र में कई परते हैं, कई आयाम हैं । इस फिल्म में ताहिर राज भसीन अपने काम और अपने प्यार के बीच फंसे युवा हैं । ताहिर के लिए वेब सीरीज एक नया अनुभव है । यह माध्यम गहन और सख्त है । एक एक्टर को १२-१२ घंटे काम करने की ज़रुरत होती है । एक ही समय में अच्छे और बुरे किरदार करने होते हैं । ताहिर बायोपिक फिल्म मंटो में सादत हसन मंटो के दोस्त एक्टर श्याम का किरदार कर रहे हैं ।
नीरज पांडेय की 'पैडमैन' से 'ऐय्यारी' !
अभी तक खान अभिनेताओं को कड़ी चुनौती पेश करने वाले अक्षय कुमार को भी इस बार चुनौती मिली है।  जब२.० रिलीज़ की तारीख़ २५ जनवरी से अप्रैल के लिए टली थी, तभी अक्षय कुमार ने अप्रैल में रिलीज़ हो रही अपनी फिल्म पैडमैन की रिलीज़ की तारीख़ अपने पसंदीदा वीकेंड गणतंत्र दिवस को कर दी।  गणतंत्र दिवस में रिलीज़ अक्षय कुमार की तमाम फिल्मों को बहुत अच्छी सफलता मिली है।  इस लिहाज़ से महिलाओं के लिए सस्ते सेनेटरी पैड बनाने वाली मशीन की ईज़ाद करने वाले अरुणाचलम मुरुगनंथम पर बायोपिक फिल्म पैडमैन की सफलता भी सुनिश्चित है।  लेकिन, अब इसके लिए अक्षय कुमार का रास्ता बिलकुल खुला सपाट नहीं होगा।  उनकी फिल्म को चुनौती देने आ रही है।  यह फिल्म पहले ९ फरवरी को रिलीज़ होने जा रही थी। परन्तु, अब इस फिल्म को २६ जनवरी को रिलीज़ करने का ऐलान कर दिया गया है।  नीरज पांडेय निर्देशित फिल्म  ऐय्यारी में  मनोज बाजपेई, सिद्धार्थ मल्होत्रा, राकुल प्रीत सिंह और अनुपम खेर काम कर रहे हैं।  कम बजट की फिल्म अ वेडनेसडे को सफल बनाने वाले नीरज पांडेय ने अक्षय कुमार के साथ भी दो सुपर हिट फ़िल्में स्पेशल २६ और बेबी बनाई हैं।  वह अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा और रुस्तम के एक निर्माता भी थे।  इस प्रकार से अक्षय कुमार और नीरज पांडेय की फिल्म का आमना सामना दिलचस्प हो जाता है।  दोनों ही फिल्मों की अपनी शैली है।  जिस फिल्म को दर्शक पसंद कर लेंगे, वह फिल्म ज़्यादा कमाई कर ले जाएगी।
इलिआना बनेंगी उज़मा
उज़्मा अहमद पर बायोपिक बनने जा रही है।  इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिख ली गई है।  फिल्म का निर्देशन नाम शबाना के डायरेक्टर शिवम् नायर करेंगे।  फिल्म की स्क्रिप्ट पिंक और रेड के लेखक रितेश शाह लिख रहे हैं। शिवम् नायर अपनी इस फिल्म में उज़्मा के किरदार के लिए परिणीति चोपड़ा को लेना चाहते थे।  लेकिन, अब उनका ध्यान इलीना डिक्रूज़ पर लगा हुआ है।  इलीना को भी कहानी पसंद आई है।  फिलहाल, फिल्म की स्क्रिप्ट पर छोटे-मोटे ज़रूरी बदलाव किये जा रहे हैं। इसके बाद स्क्रिप्ट इलीना को पढ़ाई जाएगी। हाँ, बायोपिक बनाने से पहले शिवम् नायर उज़्मा से मिल चुके हैं और उनकी सहमति भी ले ली है।  अब आपको बताते चलें कि शिवम् नायर के बायोपिक की उज़्मा वही लड़की है, जिसे भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से छुड़वाया था।  उज़्मा अहमद एक भारतीय है, जिसे बहला फुसला कर पाकिस्तान ले जाया गया था।फिर उसका निकाह दूसरे आदमी से करवा दिया गया ।  उज़्मा ने किसी प्रकार से भाग कर भारतीय उच्चायोग में शरण ली।  इसके बाद उसे अदालती कार्यवाही के बाद हिंदुस्तान लाया जा सका। यह मामला इस साल मई में बड़ा सुर्ख हुआ था।  अब इलीना डिक्रूज़ सेल्युलाइड पर इसी उज़्मा के किरदार में नज़र आ सकती है।  
ऐश्वर्या राय ने ठुकराई शाहरुख़ खान के साथ फिल्म

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी वापसी पर फ़िल्में चुन चुन कर कर रही हैं।  वह अपनी उम्र के अनुकूल परिपक्व भूमिकाएं तो कर ही रही हैं, अपनी भूमिकाओं की मज़बूती पर भी ध्यान दे रही हैं।  अगर भूमिका सशक्त नहीं है तो फिल्म चाहे जितनी भी बड़ी क्यों न हो, साफ़ इंकार कर दे रही हैं।  गुज़ारिश (२०१०) के बाद फिल्मों में वापसी करने वाली ऐश्वर्या राय ने फिल्म जज़्बा (२०१५) के बाद सरबजीत और ऐ दिल है मुश्किल की थी।  इन फिल्मों में उनकी भूमिकाएं केंद्रीय और सशक्त थी।पहली दो फ़िल्में तो उनके किरदार पर केंद्रित थी। यह दोनों फ़िल्में २०१६ में रिलीज़ हुई थी। २०१७ में ऐश्वर्या राय की कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है। आजकल वह फन्ने खान की शूटिंग कर रही हैं। इसी दौरान उन्हें कई बड़ी फिल्मों के प्रस्ताव मिले।  लेकिन, ऐश्वर्या ने इन सभी को मना कर दिया।  इनमे से एक फिल्म शाहरुख़ खान के साथ भी थी।  जोश (२०१०) में शाहरुख़ खान की बहन की भूमिका करने के बाद ऐश्वर्या राय ने मोहब्बतें, हम तुम्हारे हैं सनम और देवदास में शाहरुख़ खान के साथ रोमांटिक एंगल ही मंज़ूर किया।  यह सभी फ़िल्में बड़ी हिट साबित हुई।  लेकिन, ऐश्वर्या राय ने प्रस्तावित फिल्म की स्क्रिप्ट देखने के बाद अपना रोल मज़बूत नहीं पाया और फिल्म को न कह दी। ऐ दिल है मुश्किल में ऐश्वर्या राय के तलाक़शुदा शौहर की भूमिका करने वाले शाहरुख़ खान के लिए यह अच्छी खबर तो नहीं है।  

No comments:

Post a Comment