Friday 24 November 2017

अंतरराष्ट्रीय किताब में ऐश्टन कूचर, बेन स्टिलर और अन्य दिग्गज़ों के साथ भारत की एकमात्र अदाकारा रिचा चड्ढा शामिल

रिचा चड्ढा मौजूदा दौर में हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं। उन्होंने अपने लिए बहुत विभिन्नता से भूमिकाएं भी चुनी हैं और अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए अनेक माध्यम भी अपनाएं हैं। विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर अपने ज़ोरदार विचार देने के लिए सोशल मीडिया पर उनकी विलक्षण पहचान है। उनकी हंसी मज़ाक और जानकारी से भरपूर ट्विटर फ़ीड ने उद्यमी लेखन के लिए चर्चित टिमोथी फेरिस को आकर्षित किया और उन्होंने रिचा को अपनी आने वाली किताब ट्राइब ऑफ़ मेन्टर्ज़में योगदान देने के लिए आग्रह किया। यह किताब जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफ़लता हासिल करने वाली हस्तियों के जीवन अनुभवों का संकलन है। दिलचस्प बात यह है कि रिचा अकेली भारतीय हैं जिन्हें एश्टन कूचर, बेन स्टिलर, मारिया शारापोवा, लैरी किंग, जिम्मी फॉलेन, अरियन्ना हफ़्फिंगटन, स्टेफनी मक्महोन, बेयर ग्रिल्स, एवन विल्लियम्स - भूतपूर्व सीईओ ऑफ़ ट्विटर जैसे दिग्गज़ों के साथ इस किताब में शामिल किया जा रहा है। हम कह सकते हैं कि उन्हें महान लोगों के साथ शामिल किया जा रहा है। जब इस मौके के बारे में रिचा से बात की गई तो उनका कहना था, ‘मैं तो सोचती थी कि मैं जो भी ऑनलाईन कहती हूं उससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता, मुझे ख़ुद को इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। लेकिन जब मुझे अपना अनुभव एक रोमांचक किताब में शामिल करने के लिए कहा गया तो मैं सांतवें आसमान पर थी। पहले तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ। टिम फ़ेरिस हमारी सदी के स्वयं-विकास के क्षेत्र में सबसे प्रभावशाली शख़्सीयत हैं।

No comments:

Post a Comment