Wednesday 29 November 2017

बॉलीवुड में डेब्‍यू के इंतजार में स्‍टार किड्स और रिश्‍तेदार

अगले साल, बॉलीवुड का भाई-भतीजा-बहन-भतीजीवाद टॉप पर होगा। दसियों फ़िल्में रिलीज़ होंगी, जिनमे किसी न किसी सितारे के बेटा-बेटी या कोई रिश्तेदार नज़र आएगा। श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी की फिल्म धड़क अगले साल फरवरी में फ्लोर पर होगी और जुलाई २०१८ में रिलीज़ भी हो जाएगी।  इस फिल्म में जाह्नवी के नायक ईशान खट्टर की पहली फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म मेले में दिखाई जा चुकी है। सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ का पहला शिड्यूल पूरा हो चूका है। आजकल दूसरा शिड्यूल चल रहा है। केदारनाथ में सारा के नायक सुशांत सिंह राजपूत हैं। यह फिल्म अगले साल के आखिर में रिलीज़ होगी। अब एक के बाद बॉलीवुड स्टार का आभा मंडल समेटे कई नए चेहरों की फिल्मों की शूटिंग शुरू होने की खबरें आती रहेंगी।  
क्या विलेन का बेटा रिन्जिंग डेंगजोप्पा बनेगा हीरो 
पुराने जमाने के विलेन डैनी डेंग्ज़ोप्पा का बेटा रिंजिंग डेंग्ज़ोप्पा भी फिल्मों में एक्टिंग करना चाहता है।  उसके ख़ास दोस्त टाइगर श्रॉफ और सूरज पंचोली फिल्मों में डेब्यू कर चुके हैं।  लेकिन, रिंजिंग का इंतज़ार अभी ख़त्म नहीं हुआ है।  हालाँकि, रिंजिंग के पास कई प्रस्ताव आये थे।  लेकिन, डैनी चाहते हैं कि रिंजिंग ऐसी फिल्म में काम करे, जिससे वह दर्शकों को प्रभावित कर सके। पहली फिल्म किसी भी एक्टर को बना या बिगाड़ सकती है।  फिलहाल, रिन्ज़िंग को अपनी पहली फिल्म का इंताजर है।  
सहेलियों के साथ अनन्या पांडेय 
अभिनेता चंकी पांडेय की बेटी भी हीरोइन बनने की लाइन में हैं।  उसे अक्सर शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना और संजय कपूर की बेटी सनाया के साथ घूमते फिरते देखा जाता है।  चंकी पांडेय खुद भी चाहते हैं कि उनकी बेटी एक्टिंग करे।  अगर, सब ठीक रहा तो अनन्या पांडेय निर्माता करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ में नज़र आ सकती हैं।  
साला ब्रिगेड के करण कपाड़िया और आयुष शर्मा 
करण कपाड़िया रिश्ते में अक्षय कुमार के साले लगते हैं। वह अक्षय कुमार की सास डिंपल कपाडिया की बहन सिंपल कपाड़िया के बेटे हैं।  इस नाते से वह अक्षय  कुमार की बीवी ट्विंकल के भाई हुए और तब अक्षय के साले।  खबर है कि टोनी डिसूज़ा की फिल्म का नायक करण को बनाया जा सकता है। इसके प्रोडक्शन की कमान अक्षय के हाथ में ही है। सलमान खान की बहन अर्पिता के पति हैं आयुष शर्मा। आयुष शर्मा की एक्टर बनने की ख्वाहिश है। सलमान खान ने उसे पूरा करने का भरोसा दिया था।  इसीलिए वह टाइगर ज़िंदा है के निर्देशक अली अब्बास ज़फर के सहायक अभिराज मीनावाला के निर्देशन में एक फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। अभी इस फिल्म का टाइटल नहीं रखा गया है।  लेकिन, आयुष की पहली फिल्म अगले साल फरवरी में फ्लोर पर चली जाएगी।  कुछ समय पहले यह खबर फैली थी कि आयुष शर्मा कैटरीना कैफ के साथ फिल्म रात बाकी में काम करने जा रहे हैं। परन्तु इस खबर में दम नहीं निकला। 
हीरो का बेटा भी डायरेक्टर का भी 
सनी देओल ने अपने बेटे करण राजवीर देओल को हीरो बनाने के लिए खुद ही फिल्म का निर्देशन करने का फैसला किया था। सनी देओल अपने बेटे का प्रभावशाली डेब्यू करवाने के लिए उनसे कड़ी मेहनत करवा रहे हैं। पल पल दिल के पास एक रोमांटिक एक्शन फिल्म है। करण ने फिल्म में कई खतरनाक एक्शन खुद से किये हैं।  वहीँ गदर एक प्रेमकथा में सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे का किरदार करने वाले उत्कर्ष शर्मा अब जवान हो गए हैं। वह ग़दर एक प्रेम कथा के निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे हैं। अनिल शर्मा अपने बेटे को हीरो बनाने के लिए उसकी पहली फिल्म जीनियस खुद ही निर्देशित कर रहे हैं। क्या अनिल शर्मा की उत्कर्ष के साथ फिल्म जीनियस भी ग़दर की तरह बॉक्स ऑफिस पर ग़दर मचा सकेगी? 
असफल एक्ट्रेस के बेटा-बेटी भी 
मैंने प्यार किया में सलमान खान की नायिका भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु भी हीरो बनना चाहते हैं।  खबर है कि वह एक कॉमेडी फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता से फिल्म डेब्यू करने वाले हैं। इस फिल्म  निर्देशन वासन बाला कर रहे हैं। अनुराग कश्यप की कंपनी फैंटम फिल्मस इसकी सह निर्माता है। भाग्यश्री और उनके पति हिमालय का फिल्म करियर तो चला नहीं, शायद बेटे की गाडी दौड़ पड़े !कबीर बेदी की नातिन और पूजा बेदी की बेटी अलिया बेदी इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपने सनसनीखेज बिकिनी, मॉडर्न ड्रेस और शरीर दिखाऊ चित्रों से काफी मशहूर हैं। वह अभी सिर्फ १९ साल की हैं।  उन्हें इंस्टाग्राम में फॉलो करने वालों की संख्या ३० लाख के करीब है। आलिया ने न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी से डायरेक्शन में एक साल का कोर्स भी किया है।  वह न्यू यॉर्क फिल्म अकादमी से एक्टिंग का कोर्स भी कर चुकी है। उनके भारत में एक्टिंग, डांस और गायन की क्लास ज्वाइन करने से ऐसा लगता है कि वह बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहती हैं। खुद पूजा बेदी ने भी यह माना है कि आलिया फ़र्नीचरवाला अगले साल बॉलीवुड डेब्यू करेंगी । 
अभी बहुत से लाइन में हैं।  शाहरुख़ खान का बेटा और बेटी, आमिर खान की औलादें भी आँखों में सुनहरे सपने संजोये हुए हैं। सुनील शेट्टी का बेटा अहान भी हीरो बनना चाहता है।  हृथिक रोशन के बेटे अभी छोटे हैं।  लेकिन, बड़े हो कर वह भी पिता जैसा बनना चाहेंगे। अक्षय कुमार आज साले को हीरो बना रहे हैं, कल बेटे आरव को बनाएंगे।  अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या भी नवेली एक्ट्रेस बनना चाहती है।  अरबाज़ खान के बेटे की आँखों में भी यही सपने पल रहे हैं।  


No comments:

Post a Comment