Thursday 30 November 2017

दिआ मिर्ज़ा संघा बनी यूएन की गुडविल एम्बेसडर

दिआ मिर्ज़ा संघा 
यूनाइटेड नेशंस ने भारत की पूर्व मिस एशिया प्रशांत, फिल्म अभिनेत्री, निर्माता और उद्यमी तथा पर्यावरणविद दिआ मिर्ज़ा संघा को भारत में अपना गुडविल एम्बेसडर नियुक्त किया है।  दिआ कई सालों से पर्यावरण संरक्षण के कार्य मे सक्रिय हैं।  इस नियुक्ति के बाद वह अपने काम को कुछ ज़्यादा वजन के साथ कर सकेंगी और पर्यावरण के प्रति भारतीय जनता को सजग कर सकेंगी।  अपनी इस नियुक्ति पर दिआ मिर्ज़ा कहती हैं, "मैं सम्मानित महसूस कर रही हूँ।  मैं यूएन एनवायरनमेंट के साथ काम करने का मौक़ा मिलाने से खुद को प्रेरित महसूस कर रही हूँ।  मैं पर्यावरण की सुरक्षा और स्थाई विकास की दिशा में प्रयत्नशील रहूंगी।  इस पर्यावरण सम्बन्धी समस्याएं इस युग की बड़ी चुनौती हैं।  मैं इसमें यूएन की मदद करने के लिए कृत संकल्प हूँ।  गुडविल एम्बेसडर के तौर पर मैं बेहतर भविष्य की दिशा में काम करती रहूंगी।"  इस सम्मान के लिए दिआ मिर्ज़ा को बॉलीवुड सहित तमाम दूसरी हस्तियों से बधाइयों का तांता लगा हुआ है।  

No comments:

Post a Comment