Wednesday 4 December 2019

Kartik Aryan के लम्पट पति की कहानी Pati Patni aur Woh


पति पत्नी और वह की रिलीज़ से पहले, कार्तिक आर्यन को जोर का झटका लगा है।  कुछ समय पहले अख़बारों में खबर थी कि कार्तिक आर्यन, संजय लीला भंसाली की किसी फिल्म में काम करने जा रहे हैं।  लेकिन, अब प्रोडक्शन हाउस ने इस खबर का खंडन किया है कि आर्यन के नाम पर भंसाली प्रोडक्शंस की किसी भी फिल्म के लिए विचार नहीं किया जा रहा है।

इस झटके के बाद, प्रोडक्शन हाउस ने, कार्तिक आर्यन को औपचारिक रूप से, उनकी आगामी फिल्मों के लिए शुभकामनायें देने की औपचारिकता ज़रूर निभाई है।  कार्तिक आर्यन की फिल्म पति पत्नी और वह इस शुक्रवार रिलीज़ होने जा रही है। इस फिल्म में उत्तर प्रदेश के कानपूर शहर की पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट में काम करने वाले चिंटू त्यागी की भूमिका कर रहे हैं।  चिंटू को प्रमोशन मिलता है और साथ ही एक खूबसूरत सेक्रेटरी भी।  फिर शुरू होता है चिंटू का पति पत्नी और वह प्रकरण।

पति पत्नी और वह से कार्तिक आर्यन, स्वर्गीय संजीव कुमार के जूते में पैर डालने जा रहे हैं। बीआर चोपड़ा निर्देशित पति पत्नी और वह (१९७८) के इस रीमेक में कार्तिक के पति की पत्नी भूमि पेडनेकर और वह यानि सेक्रेटरी की भूमिका चंकी पांडेय की बिटिया अनन्या पांडेय कर रही है। यह दोनों अभिनेत्रियां क्रमशः विद्या सिन्हा और रंजीता जैसी सशक्त अभिनेत्रियों के किरदार को अंजाम दे रही हैं।


कार्तिक आर्यन की रीमेक फिल्म ४१ साल बाद बनाई गई है। एक लम्पट पति का चरित्र ४१ साल पहले उत्सुकतापूर्ण लगता था।  कहानी में भी नयापन था।  लेकिन, क्या ४१ साल बाद, इस विषय में कोई नयापन बचा हैसारा दारोमदार मुदस्सर अज़ीज़ की पटकथा की सशक्तता और निर्देशन की कल्पनाशीलता पर होगा। अगर उन्होंने कोई बढ़िया पटकथा लिख दी तो फिल्म को सफल होना स्वाभाविक है। क्योंकि, कार्तिक आर्यन को इस प्रकार के छिछोरे किरदार करने में महारत हासिल है। अब देखने वाली बात होगी कि व अपने इस किरदार में नयेपन का कैसा मसाला मिला पाते हैं !

No comments:

Post a Comment