Wednesday 12 September 2018

सूनी तारपोरवाला बनाएंगी सिद्धार्थ रॉय कपूर के बैले बॉयज !

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त पारिवारिक ड्रामा फिल्म लिटिल जीजू के एक दशक बाद, सूनी तारपोरवाला की निर्देशन के क्षेत्र में फिर वापसी हो रही है।

फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर की फिल्म बैले बॉयज का निर्देशन सूनी ही कर रही हैं।  यह फिल्म रियल करैक्टर पर है।

मुंबई के दो बैले डांसर अमीरुद्दीन शाह और मनीष चौहान, अपने एक इसरायली-अमेरिकन उस्ताद येहूदा माओर और अपने परिवार वालों के समर्थन से, सभी बाधाओं को पार करते हुए लंदन के रॉयल बैले स्कूल और ओरेगॉन बैले थिएटर में अपने लिए जगह बना पाने में कामयाब होते हैं।

यहाँ  ख़ास बात यह है कि सूनी तारापोरवाला इसी विषय पर एक डॉक्यूमेंटर यह बैले बना चुकी हैं। बैले बॉयज की शूटिंग अगले साल जनवरी से शुरू होगी। फिलहाल तो सूनी अपनी इस फिल्म की पटकथा पर काम कर रही हैं।

सिद्धार्थ और सूनी की पहली मुलाक़ात मीरा नायर की ड्रामा फिल्म द नेमसेक (२००७) के दौरान हुई थी, जिसे सिद्धार्थ ने को-प्रोडूस किया था और सूनी ने इसकी पटकथा लिखी थी। सूनी ने, मीरा की फिल्म सलाम बॉम्बे और मिसिसिपी मसाला की स्क्रिप्ट भी लिखी थी।

इस फिल्म के संवाद मयूर पुरी ने लिखे हैं।  संगीत सचिन-जिगर का है।

इस फिल्म के तमाम बैले, येहूदा और सिंडी जॉर्डेन के साथ श्यामक डावर ने कोरियोग्राफ किये हैं। इस फिल्म में डांस की कई शैलियां शामिल की गई है।  इनमे फ्री स्टाइल, देसी हिपहॉप और बैले शामिल है।

रेमो डिसूज़ा की डांस फिल्म एबीसीडी का निर्माण कर चुके सिद्धार्थ का इरादा अथाह ऊर्जा, सिनेमाई प्रदर्शन, भव्य नृत्य और ज़बरदस्त संगीत से भरीपूरी फिल्म बनाने का है। अभी फिल्म पर बहुत काम होना है। फिल्म के लिए एक्टर्स का चुनाव नहीं हुआ है।  इन एक्टरों को बैले की सघन ट्रेनिंग भी दी जानी होगी।     


एपिक चैनल के शो रेजिमेंट डायरीज के अंतर्गत राजपूत रेजिमेंट पर ५वा एपिसोड - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment