Tuesday 19 November 2019

Sushant Singh Rajput को लगा दोहरा झटका


ओटीटी प्लेटफार्म पर नई फ़िल्में स्ट्रीम करने का क्रेज बनता जा रहा है। नेटफ्लिक्स, वूट, ऑल्टबालाजी, बिगफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, विउ, सोनी लाइव, एरोस नाउ, ज़ी५ और हॉटस्टार जैसी ओटीटी प्लेटफार्म पर स्ट्रीम होने वाली फिल्मे, टीवी शो और हॉलीवुड की फ़िल्में दर्शक जुटाने में कामयाब हो रही हैं।  यही कारण है कि बॉलीवुड के कई असफल या कम सफल सितारे डिजिटल होते जा रहे हैं। अब ओटीटी प्लेटफार्म पर आने की श्रंखला में नई हिंदी फिल्मों का नाम भी जुड़ गया है।

पहले सुशांत की ड्राइव
ओटीटी प्लेटफार्म पर, नई हिंदी फिल्म स्ट्रीम होने का सुर्ख़ियों में आने वाला पहला  मामला था निर्देशक तरुण मनसुखानी की फिल्म ड्राइव।  सुशांत सिंह राजपूत और जैक्वेलिन फर्नांडेज की मुख्य भूमिका वाली इस एक्शन रफ़्तार फिल्म की रिलीज़ की तारीखें कई बार बदली।  इसके बाद, खबर आई कि निर्माता करण जौहर को यह फिल्म रीशूट के लायक लगी है, इसलिए फिल्म को फिलहाल के लिए डब्बा बंद कर दिया गया है। लेकिनएक दिन यकायक ड्राइव के ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने की खबर आई। फिल्म १ नवंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने लगी।

नेटफ्लिक्स पर भंगड़ा
नेटफ्लिक्स से स्ट्रीम किये जाने की खबर डांस फिल्म भंगड़ा पा  ले ने बनाई।  निर्देशक स्नेहा तौरानी की सनी कौशल और रुखसार ढिल्लों अभिनीत फिल्म भंगड़ा  पा ले का सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी प्लेटफार्म पर  स्ट्रीम होना, चौंकाने वाला लगता है। क्योंकि इस फिल्म की डायरेक्टर टिप्स के मालिक रमेश तौरानी की बेटी है।  रमेश तौरानी ने कभी ढेरों बड़ी फ़िल्में बनाई और सफलतापूर्वक प्रदर्शित की है। उन्हें स्क्रीन का टोटा अजीबोगरीब घटना नहीं तो और क्या है।

बेचारा सुशांत !
अब ओटीटी पर स्ट्रीम होने की तैयारी कर रही तीसरी फिल्म दिल बेचारा है।  इस फिल्म के निर्माता फॉक्स स्टार स्टूडियोज है।  खबर है कि कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की फिल्म दिल बेचारा को अब सिनेमाघरों के बजाय नेटफ्लिक्स से स्ट्रीम किया जायेगा।  यह फिल्म कई बार किन्ही न किन्ही कारणों से विवादों में घिरती रही है। ओटीटी पर स्ट्रीम होना, इसे आखिरी झटका है।

डेब्यूटांट की निराशा !

नई फिल्मों का ओटीटी पर स्ट्रीम होना किसी फिल्म ही नहीं, इससे जुड़े तमाम लोगों के लिए बड़ा सदमा सा होता है।  एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के लिए, ड्राइव के बाद दिल बेचारा का ओटीटी पर स्ट्रीम होना दोहरा झटका है।  छिछोरे एक्टर की बॉक्स ऑफिस पर पकड़ पर संदेह पैदा करने वाला।ओटीटी पर फिल्म की स्ट्रीमिंग से डेब्यू करने वाले एक्टर डायरेक्टर को भी निराशा होती है।  भंगड़ा पा ले की स्नेहा तौरानी और दिल बेचारा के मुकेश छाबड़ा को बेशक निराशा होगी।  भंगड़ा पा ले की रुखसार ढिल्लों और दिल बेचारा की संजना सांघी के लिए भी यह बुरी खबर है। इन दोनों का भंगड़ा पा ले और दिल बेचारा से डेब्यू हो रहा था।

No comments:

Post a Comment