Tuesday 19 November 2019

Ishqiya 3 की चर्चा गर्म !


पिछले काफी समय से अपनी ठन्डे बस्ते में डाल दी गई फिल्मों के लिए मशहूर हो रहे विशाल भरद्वाज की फिल्म इश्क़िया की तीसरी फिल्म बनने की खबरें पंख फड़फड़ाने लगी है।  इन अफवाहों को पंख दिए, एक अख़बार को इंटरव्यू में अरशद वारसी ने। उन्होंने ऐसा संकेत दिया कि विशाल भरद्वाज, नसीरुद्दीन शाह और वह खुद इश्क़िया फ्रैंचाइज़ी में तीसरी इश्क़िया बनाना चाहते हैं। उन्होंने इसका मज़ाकिया नाम पौने दो इश्क़िया भी रख दिया था।

रण पर भारी पड़ी इश्किया
निर्माता विशाल भरद्वाज की ब्लैक कॉमेडी फिल्म इश्क़िया ने, अमिताभ बच्चन की पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म रण के सामने भी जौहर दिखाया था। दर्शक,  नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी की मामू-भांजा जोड़ी और विद्या बालन की कृष्णा के ड्रामे को देखने के लिए उत्सुक थे।  इस फिल्म के दूसरे हिस्से डेढ़ इश्क़िया में भी यही मामू-भांजा जोड़ी थी। शायद, इसीलिए अरशद वारसी को ऐसा लगता है कि उनके और नसीर के साथ इश्क़िया ३ बनाई जानी चाहिए।

विद्या बालन की कृष्णा की इश्किया
लेकिन, इश्क़िया की सफलता नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी के मामू-भांजा की सफलता नहीं थी।यह विद्या बालन की कृष्णा की सफलता ज़्यादा थी।  एक चरित्रहीन और अपराधी स्वभाव वाली कृष्णा का चरित्र दर्शकों के लिए अनूठा था।  विद्या बालन ने, इश्क़िया में गज़ब का अभिनय किया था। निर्देशक अभिषेक चौबे ने अपराध का अनूठा संसार रचा था।  गुलजार के गीतों ने कमाल कर दिया था।

नसीर-अरशद की असफल जोड़ी !
इश्क़िया, नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी की जोड़ी की सफलता होती तो इश्क़िया के बाद, माधुरी दीक्षित और हुमा कुरैशी के साथ डेढ़ इश्क़िया और इरादा को भी सफल होना चाहिए था।  यह जोड़ी तो पहले भी रेखा के साथ फिल्म मुझे मेरी बीवी से बचाओ को सफल नहीं बना सकी थी। इसलिए यह कहना कि सिर्फ नसीर और अरशद की जोड़ी के कारण तीसरी इश्क़िया सफल हो सकेगी, नहीं कहा जा सकता।


No comments:

Post a Comment