Sunday 16 September 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १६ सितम्बर

पाकिस्तानी एक्टर ने क्यों कहा शाहरुख़ खान को बूढा ?
पाकिस्तानी एक्टर हुमायूँ सईद की बकरीद पर रिलीज़ सीक्वल फिल्म जवानी फिर नहीं आनी २ को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता मिली है। वहीँ उनके द्वारा लडके जैसे रोमांस वाली भूमिका किये जाने पर उनकी आलोचना भी हो रही है। इस सम्बन्ध में जब एक पाकिस्तानी अख़बार ने सईद से पूछा कि क्या उन्हें मालूम है कि उनके द्वारा फिल्म में युवा रोमांटिक हीरो वाली भूमिका करने के लिए निंदा हो रही है। इस पर हुमायूँ ने खुद को बच्चा बताते हुए कहा कि मेरे अंदर का लड़का मरा नहीं है। जब तक वह ज़िंदा है, आप मुझे ऐसी ही भूमिकाओं में देखोगे और लोग पसंद करेंगे। मैं जानता हूँ कि कुछ मुझे पसंद नहीं करते।  लेकिन, मुझे परवाह नहीं। इतना कहने के बावजूद हुमायूँ सईद रुके नहीं। उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया में साठ के अभिनेता फिल्मों में लीड कर रहे हैं। मैं उनके सामने बच्चा हूँ। शाहरुख़ खान, आदि तो दस साल बड़े हैं मुझसे।" हुमायूँ सईद खुद को लड़का दिखाने के चक्कर में कुछ ज़्यादा बोल गए। वह भूल गए कि शाहरुख़ खान अभी ५२ साल के हैं, जबकि खुद हुमायूँ सईद ४७ साल के हैं। इसके अलावा, अब शाहरुख़ खान 'लड़का रोमांस' वाली फ़िल्में करने के बजाय परिपक्व भूमिका करने लगे हैं। 

इंडियन २ में कमल हासन के साथ अजय देवगन
दक्षिण से खबर है कि बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अजय देवगन को कमल हासन की सजग नागरिक फिल्म इंडियन २ के लिए साइन कर लिया गया है। अजय देवगन को लेकर, इस साल फरवरी में ही बातचीत की सुगबुगाहट थी। लेकिन, शंकर के, रजनीकांत की विज्ञान फ़न्तासी फिल्म २.० में व्यस्त होने के कारण बात परवान नहीं चढ़ी। इंडियन २ को तमिल के अलावा तेलुगु और हिंदी में भी बनाया जायेगा। कमल हासन की १० अगस्त  को रिलीज़ स्पाई थ्रिलर एक्शन फिल्म के हिंदी संस्करण को ख़ास सफलता नहीं मिली थी। दक्षिण के निर्माताओं को लगता है कि उन्हें  अगर उन्हें अपनी फिल्मों की अखिल भारतीय अपील बनानी है तो दूसरी भाषाओँ की फिल्मों के एक्टर्स को भी शामिल करना ज़रूरी है। यही कारण है कि बाहुबली अभिनेता प्रभाष की तेलुगु फिल्म साहो को हिंदी में भी बनाया जा रहा है तथा इसमें प्रभाष  की  नायिका श्रद्धा कपूर हैं। फिल्म में खल किरदार नील नितिन मुकेश कर रहे हैं। इसी प्रकार से, शंकर निर्देशित २.० के खलनायक बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार हैं। शायद इसी सोच के मद्देनज़र फिल्म इंडियन २ में कमल हासन के साथ अजय देवगन को ले लिया गया है।

रजनीकांत की फिल्म का नाम पेटा
रजनीकांत की नई फिल्म, जिसकी शूटिंग उत्तराँचल में हो रही थी, उस फिल्म का नाम और फर्स्ट लुक आज रिलीज़ किया गया। निर्देशक कार्तिक सुब्बाराज की इस फिल्म का टाइटल पेटा है। इस फिल्म का फर्स्ट लुक मोशन मोड मे था । इस मोशन में, स्टाइलिश रजनीकांत के चर्च मे प्रवेश कर रहे हैं। चारों तरफ मोमबत्तियां सुलग रही हैं। उनके हाथ में जलती मोमबत्तियों से सजा कैंडल स्टैंड है। उनका यह लुक पौराणिक आभास देता है। पेटा के ऐलान के बाद उत्तराँचल में शूटिंग के दौरान ही कुछ दूसरे एक्टर भी जुड़ते चले गए । पिछले दिनों, बॉलीवुड अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने अपना स्क्रिप्ट पढ़ते हुए एक चित्र पोस्ट करते हुए, रजनीकांत के साथ फिल्म करने की सूचना दी थी। यह फिल्म पेटा ही थी। यह नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की रजनीकांत के साथ पहली फिल्म है। पेटा में, विजय सेतुपति, सिमरन, तृषा, बॉबी सिंह, सनथ रेड्डी और मेघा आकाश भी सह भूमिकाओं में हैं। ख़ास बात यह है कि विजय सेतुपति, सिमरन और तृषा जैसे सफल और मशहूर एक्टर रजनीकांत के साथ पहली बार स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। संगीतकार अनिरुद्ध रविचंदर भी पहली बार रजनीकांत की किसी फिल्म का संगीत दे रहे हैं। पेटा, कार्तिक सुब्बाराज की भी रजनीकांत के साथ पहली फिल्म है।

अर्जुन रेड्डी के रीमेक से बाहर तारा सुतारिया !
तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी के हिंदी रीमेक में पहले, बॉलीवुड के डॉक्टर देवदास का बदलने का सिलसिला शुरू हुआ। संदीप वंगा अपने देवदास के लिए वरुण धवन के पास गए थे।  वरुण धवन ने, उन्हें अर्जुन कपूर का नाम सुझा दिया। अर्जुन कपूर ,ने शुरू में फिल्म के लिए हामी भारी। लेकिन, बाद में उन्हें लगा कि उनके पास पहले से ही बहुत सी फ़िल्में हैं। उनके लिए अर्जुन रेड्डी रीमेक के लिए समय देना संभव नहीं होगा । अर्जुन कपूर के इंकार के बाद, अर्जुन रेड्डी शाहिद कपूर के पास चली गई। शाहिद कपूर की नायिका के तौर पर तारा सुतरिया को फाइनल कर लिया गया था। इस फिल्म की शूटिंग भी अगले महीने से शुरू होने जा रही थी। लेकिन, यकायक तारा सुतरिया फिल्म से निकल गई। दरअसल, तारा सुतरिया की डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ को, २९ नवंबर को रिलीज़ होना था।  लेकिन, २९ नवंबर को, रजनीकांत और अक्षय कुमार की शंकर निर्देशित विज्ञान फंतासी फिल्म २.० को रिलीज़ किये जाने का ऐलान कर दिया गया। इसलिए, स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ की रिलीज़ की तारिख अगले साल तक के लिए बढ़ा दी गई। ऐसे में, तारा को अपनी पहली फिल्म को प्राथमिकता देनी थी। अब फिल्म के डायरेक्टर संदीप वंगा को शाहिद कपूर की नायिका का नाम फाइनल करना है।

दुग्ध क्रांति लाने वाले कुरियन पर फिल्म
पहले टॉयलेट, फिर बिजली गुल होने की समस्या पर फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर श्रीनाथ सिह इस बार समस्या नहीं उठा रहे। बल्कि देश में सफ़ेद क्रांति या दुग्ध क्रांति लाने वाले वर्गीस कुरियन पर फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। कुरियन को देश के सबसे विश्वसनीय ब्रांड अमूल की स्थापना करने वाला माना जाता है। इस समय फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। इस फिल्म को लिखने में काफी समय लग रहा है, क्योंकि यह एक पीरियड फिल्म बन जाती है। फिल्म की शुरुआत १९४७ से हो सकती है, जब वर्गीस कुरियन अमेरिका में मेटलर्जी की पढ़ाई कर रहे थे । फिल्म की स्क्रिप्ट, कुरियन की पुस्तक आई टू हैड अ ड्रीम को आधार भी बनाएगी। खबर यह भी है कि श्रीनारायण सिंह ने फिल्म में कुरियन की भूमिका के लिए अक्षय कुमार से संपर्क किया है। सन्देश देने वाली फिल्मों के हीरो के लिहाज़ से अक्षय कुमार आजकल भारत कुमार बन चुके हैं।  इस प्रकार की फिल्मे अक्षय कुमार की मौजूदगी में घाटे का सौदा नहीं रह जाती । स्वतंत्रता दिवस वीकेंड पर रिलीज़ अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड की सफलता भी इसका प्रमाण है। लेकिन, वर्गीस पर फिल्म को अभी अक्षय कुमार की मंज़ूरी नहीं मिली है। तो इंतज़ार कीजिये बॉलीवुड के रील लाइफ वर्गीस कुरियन का।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की हॉलीवुड फिल्म को न
खबर है कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने हॉलीवुड से एक फिल्म को न बोल दी है। आज जबकि, बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे हॉलीवुड की किसी फिल्म में छोटी सी भूमिका के लिए रात दिन एक किये हुए हैं, नवाज़ का हॉलीवुड फिल्म छोड़ना बड़ी बात है। वह भी तब, जब यह फिल्म, हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्मों के थॉर क्रिस हेम्सवर्थ की फिल्म ढाका थी। इस फिल्म की शूटिंग हिंदुस्तान के कई शहरों में होनी थी। इस फिल्म के लिए, नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी से नेटफिल्क्स ने संपर्क किया था। नेटफ्लिक्स की फिल्म सेक्रेड गेम्स से नवाज़ुद्दीन को भारी प्रशंसा मिली थी। लेकिन, नेटफ्लिक्स के अनुरोध के बावजूद, नवाज़ुद्दीन द्वारा क्रिस हेम्सवर्थ की फिल्म छोड़ने के जायज़ कारण थे। बॉलीवुड के तीनों खानों के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके नवाज़ुद्दीन ने हाल ही में, रजनीकांत की नई फिल्म पेटा साइन की है। फिल्म में उनकी खल भूमिका बताई जा रही है। वह आजकल एक तमिल फिल्म की शूटिंग भी कर रहे हैं। बाल ठाकरे पर फिल्म ठाकरे की टाइटल भूमिका का काम अभी काफी बाकी है। इस फिल्म को अगले साल गणतंत्र दिवस पर रिलीज़ होना है। उन्होंने, द माया टेप, फोटोग्राफ, घूमकेतु, आदि फ़िल्में पहले से ही साइन कर रखी हैं। हृथिक रोशन की फिल्म कृष ४ के विलेन भी वही हैं। ऐसे में उनके सामने क्रिस हेम्सवर्थ की फिल्म ढाका को इंकार करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। 

सात साल बाद जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन
जेम्स बांड की पैरोडी कॉमेडी फिल्म जॉनी इंग्लिश २००३ में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म का दूसरा हिस्सा जॉनी इंग्लिश रिबॉर्न आठ साल बाद, २०११ में रिलीज़ हुआ था । इन दोनों फिल्मों का निर्देशन पीटर होवीट ने किया था। अब दूसरी कड़ी की रिलीज के सात साल बाद यूनिवर्सल पिक्चर्स इंटरनेशनल इंडिया ने कॉमेडी के सरताज रोवन एटकिंसन की पसंदीदा एक्सीडेंटल स्पाई फिल्म जॉनी इंग्लिश की तीसरी कड़ी जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेनकी रिलीज की तारीख़ का एलान किया है। डेविड केर के निर्देशन में बनी जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेनमें रोवन एटकिंसन, एम्मा थॉम्पसन और ओल्गा क्यूरिलेंको मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। फिल्म में जॉनी इंग्लिश के सहायक बॉ के रूप में बेन मिलर की भी वापसी हो रही है। इस नए एडवेंचर की शुरुआत एक साइबर हमले से होती है, जिसमें ब्रिटेन के सभी जासूसों की पहचान सामने आ जाती है। इसके बाद खुफिया एजेंसियों की आखिरी उम्मीद जॉनी इंग्लिश ही बचता है। अपने रिटायरमेंट को खत्म करते हुए जॉनी इंग्लिश इस मिशन में कूद पड़ता है। फिल्म के बारे में बताते हुए एटकिंसन कहते हैं, “अगर आप सोचते हैं कि कुछ होना चाहिए, तो आपके मन में खुद यह सवाल आ जाता है कि कुछ नया है क्यों नहीं? यह तब तक चलता रहेगा, जब तक आप शारीरिक और मानसिक रूप से काम करने में सक्षम हैं। भारत में यह फिल्म 28 सितंबर को रिलीज होगी।

जेपी दत्ता बनायेंगे दो बायोपिक फ़िल्में
पल्टन को रिलीज़ हुए दो दिन भी नहीं बीते थे कि जेपी दत्ता ने दो फिल्मों के निर्माण का ऐलान कर दिया। यह दोनों ही बायोपिक फ़िल्में होंगी। पहली  बायोपिक फिल्म शेरे पंजाब महाराजा रंजीत सिंह पर होगी। १९वी शताब्दी के पूर्वार्द्ध में महाराजा रंजीत सिंह का सिख साम्राज्य, भारतीय उपमहाद्वीप के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में फैला हुआ था। दूसरी बायोपिक राजस्थान की पृष्ठभूमि वाली है। अभी यह साफ नहीं है कि यह बायोपिक किसकी होगी। जेपी दत्ता के प्रोडक्शन हाउस में सुगबुगाहट है कि जेपी दत्ता के साथ तीन फिल्मों के अनुबंध से बंधे एक्टर राजवर्द्धन राणे इस राजस्थानी हस्ती को परदे पर कर सकते हैं। खास बात यह है कि जेपी दत्ता दोनों ही फिल्मों को निर्देशित करेंगे। यह दोनों फ़िल्में बिना किसी ब्रेक के, एक के बाद बनाई जाएंगी। जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता की माने तो राजस्थान पर फिल्म को देखते समय हथियार, बटवारा, गुलामी और क्षत्रिय की याद आ जाएगी। इस फिल्म में पश्चिमी शैली में खूब मारधाड़-खूनखराबा होगी । नवम्बर से इसी फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। इसके बाद, महाराजा रंजीत  सिंह पर फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। महाराजा रंजीत सिंह पर फिल्म अगले साल फरवरी से होगी।  इन दोनों फिल्मों के बाद जेपी दत्ता कोई वॉर फिल्म बना सकते हैं।

रागिनी खन्ना ने गाया मुझसे प्यार करते हो

एक्ट्रेस रागिनी खन्ना अब गायिका बन गई है। रागिनी खन्ना ने अपना पहला सिंगल मुझसे प्यार करते हो अँधेरी के द व्यू में लांच किया। उनका यह सिंगल, उनकी माँ जानीमानी लेखिकासंगीतकार, गायिका, एंकर, आरजे और ब्यूटी विथ एस्ट्रोलॉजी की संस्थापक कामिनी खन्ना की म्यूजिक कंपनी कामिनी खन्ना म्यूजिक द्वारा लांच किया गया। रागिनी खन्ना को टीवी के दर्शक राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी की रागिनी शर्मा और ससुराल गेंदा फूल सुहाना के तौर पर जानते हैं। अपनी टीवी की इमेज के सहारे रागिनी फिल्मों में गई। फिल्मों में वह सफल नहीं हो सकी।  उनकी रिलीज़ तीन फ़िल्में दो हिंदी फ़िल्में तीन थे भाई और गुडगाँव तथा एक पंजाबी फिल्म भाजी इन प्रॉब्लम फ्लॉप हुई। अब वह गायिकी में हाथ आजमाने आई हैं। उनकी माँ कामिनी इसमें उनकी मदद कर सकती हैं। कामिनी खन्ना म्यूजिक के तहत हर प्रकार के एल्बम लांच किये जायेगे। कामिनी का एक यूट्यूब चैनल भी है। इसी चैनल पर इस कंपनी के एल्बम अपलोड  किये जाएंगे। रागिनी के सिंगल को उनकी माँ कामिनी ने ही लांच किया। रागिनी ने अपने इस सिंगल के गीत मुझसे प्यार करते हो की कुछ पंक्तियाँ भी गुनगुनाई। यहाँ बताते चलें कि कामिनी खन्ना एक्टर गोविंदा की सगी बहन हैं।इस नाते रागिनी खन्ना गोविंदा की भांजी हुई।  


बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का जलवा ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment