Sunday 27 October 2019

Gangubai Kathiawadi के बाद Sanjay Leela Bhansali बनायेंगे Baiju Bawra


संजय लीला भंसाली ने, अपने प्रशंसकों को दिवाली की शुभकामना देने के साथ, दोहरी ख़ुशी देने की कोशिश भी की है।  संजय लीला भंसाली प्रोडक्शंस की तरफ से जारी कार्ड से साफ़ है कि संजय लीला भंसाली, ११ सितम्बर २०२० को गंगूबाई  काठियावाड़ी की रिलीज़ के  बाद, अपनी अति महत्वकांक्षीमहान कलाकृति, फिल्म बैजू बावरा : एक फक्कड़ उस्ताद के बदले की कहानी का निर्माण शुरू करेंगे।  यह संगीतमय महाकथा दिवाली २०२१ में परदे पर प्रज्ज्वलित होगी।

पिछले दो तीन दिनों से यह अफवाह थी कि संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट के साथ फिल्म  गंगूबाई काठियावाड़ी के बाद, किसी दूसरी फिल्म का ऐलान करेंगे।  यह ऐलान उसी का एक हिस्सा है।  अभी इस फिल्म के दूसरे विवरण नहीं दिए गए हैं।  फिल्म  की कहानी क्या है ? लेकिन, संजय को जिस प्रकार से इतिहास के पन्नों और ख़ास तौर पर संगीत में दिलचस्पी है, उससे ऐसा लगता है कि बैजू बावरा की कहानी मुग़ल बादशाह  अकबर के दौर की होगी।

फिल्म के फक्कड़ उस्ताद की बदला कथा होने के इशारे से ऐसा लगता है कि फिल्म के केंद्र में बैजू बावरा और तानसेन के संगीत मुक़ाबले पर होगी ।  ऐसे कथानक के ही संगीतमय होने की उम्मीद की जा सकती है।


बैजू बावरा में, टाइटल रोल कौन करेगा ? दो दिन पहले यह खबर थी कि संजय लीला भंसाली, हम दिल दे चुके सनम के बीस साल बाद अजय देवगन के साथ फिल्म करने जा रहे हैं।  अजय देवगन, संजय के बैजू बावरा के सांचे में फिट बैठने वाले कलाकार हैं।  हो सकता है कि उन्हें अकबर की भूमिका सौंप दी जाए।  बाकी, तानसेन और बैजू बावर का संगीत मुक़ाबला युवा एक्टरों के साथ हो। ऐसे में विवरण जानने के लिए प्रोडक्शन हाउस की अगली रिलीज़ का इंतज़ार तो करना ही होगा।  



No comments:

Post a Comment