Wednesday 16 October 2019

Ananya Pandey की भागम भाग


बॉलीवुड के नए चेहरे, चाहे वह स्टार किड्ज हों या गैर फ़िल्मी बैकग्राउंड के, अच्छे खासे पेशेवर सोच वाले और मेहनती हैं। अनन्या पाण्डेय ऎसी ही एक स्टारकिड्ज़ हैं। वह, अस्सी के दशक की हिंदी फिल्मों के सह नायक चंकी पाण्डेय की बेटी हैं। उनकी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर २ प्रदर्शित हो कर असफल भी हो चुकी हैं। लेकिन, इस फिल्म से अपनी अभिनय क्षमता का लोहा मनवा चुकी हैं।

असफलता के बावजूद 
पहली असफलता का बावजूद अभिनय क्षमता का तकाजा ही था कि फिल्म निर्माता अनन्या को अपनी फिल्मों में लेना चाहते हैं। उनके पास फिल्मों की कोई कमी नहीं है। वह, निर्देशक मुद्दसर अज़ीज़ की फिल्म पति पत्नी और वह में कार्तिक आर्यन और भूमि पेडनेकर के साथ हैं। १९७८ में रिलीज़ इसी टाइटल वाली फिल्म में वह यानि रंजीता वाली भूमिका अनन्या कर रही हैं। कार्तिक आर्यन ने संजीव कुमार और भूमि पेडनेकर ने विद्या सिन्हा वाली भूमिका की है।

कुछ घंटों में दूसरी फिल्म की शूटिंग 
करण जौहर के स्कूल की इस स्टूडेंट ने यह साबित करना शुरू कर दिया है कि वह चाँदी का चम्मच मुंह में रख कर, एक्टिंग करना नहीं चाहती। पिछले दिनों, अनन्या पाण्डेय ने फिल्म पति पत्नी और वह की शूटिंग ख़त्म की थी। दूसरा कोई एक्टर कुछ दिन आराम कर थकान मिटाना चाहता। लेकिन अनन्या ने इस फिल्म की शूटिंग ख़त्म होने के कुछ घंटों बाद ही, निर्माता अली अब्बास ज़फर की मक़बूल खान निर्देशित फिल्म खाली पीली की शूटिंग शुरू कर दी। इस फिल्म में, अनन्या के नायक ईशान खट्टर हैं। काम के प्रति अनन्या का यह समर्पण प्रशंसनीय है।

कार्तिक आर्यन के साथ दो फिल्मों के बावजूद 
निर्देशक विरिंचि वर्मा की रोमांस फिल्म प्यार ही तो है में फिर कार्तिक आर्यन के साथ जोड़ी बना रही अनन्या पाण्डेय के प्रोफेशनलिज्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि साथ दो फिल्मों के बावजूद उनकी कार्तिक आर्यन के साथ रोमांस की अफवाहे नहीं फ़ैल रही। क्योंकि, वह जानती हैं कि सारा अली खान उनकी अच्छी दोस्त है और कार्तिक आर्यन से सारा का रोमांस चल रहा है। हालाँकि, सारा और कार्तिक की एक साथ केवल एक फिल्म लव आजकल २ ही है। 

No comments:

Post a Comment