Thursday 17 October 2019

यह दिवाली टर्मिनेटर (Terminator Dark Fate) वाली!



टर्मिनेटर: डार्क फेट ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून को मूल फ्रैंचाइज़ी सितारों लिंडा हैमिल्टन और अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर के साथ 28 साल में पहली बार एक रोमांचक नई एक्शन-एडवेंचर में जोड़ती है जो वहाँ से शुरू होती है, जहाँ टर्मिनेटर 2: जजमेंट डे ने छोड़ा था। टर्मिनेटर: डार्क फैट टिम मिलर (डेडपूल) द्वारा निर्देशित है। टर्मिनेटर डार्क फेट भारत में 1 नवंबर को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम इन छह भाषाओं में रिलीज होगी!

अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने टर्मिनेटर को अविस्मरणीय बना दिया और इसने उन्हें मेगास्टार बना दिया। अब इस प्रतिष्ठित कैरेक्टर के रूप में "वह वापस आ गए हैं" - जजमेंट डे से इस त्योहारी सीजन में रिलीज होने वाली टर्मिनेटर डार्क फेट तक। लेकिन इससे पहले कि आप किंवदंती को अपने एक्सप्लोसिव बेस्ट में वापस देखें, यहां अर्नोल्ड के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य हैं, जिस पर हम शर्त लगाते हैं कि आप नहीं जानते होंगे!

अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर एक नौजवान के रूप में वर्क आउट के लिए इतने उतारू रहते थे कि वे सप्ताहांत में बंद स्थानीय जिम में घुस गए थे।
अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर के फिल्मों के प्रति प्रेम ने अमेरिका के प्रति उनके जुनून को बढ़ा दिया और इसलिए उन्होंने प्रतिस्पर्धी बॉडीबिल्डिंग को एक एवेन्यू के रूप में देखा जिसके माध्यम से उन्हें वहाँ जाना था। उन्होंने 20 वर्ष की आयु में मिस्टर यूनिवर्स का खिताब जीता और सात बार मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता जीती।
अर्नाल्ड श्वार्ज़नेगर 30 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म में आने से पहले ही एक खुद से बने मिलेनियर थे। उन्होंने अपने शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता में निवेश करने के लिए स्कूल में जो कुछ सीखा, उसका इस्तेमाल रियल एस्टेट में और जिम के उपकरण और व्यायाम की खुराक की मार्केटिंग के लिए किया।
'टर्मिनेटर' की तैयारी में, उन्होंने एक महीने के लिए हर दिन बंदूकों के साथ काम किया, हथियारों की स्ट्रिपिंग का अभ्यास किया और जब तक गति स्वचालित नहीं थी, तब तक आंखों पर पट्टी बांधकर अभ्यास किया। उन्होंने शूटिंग रेंज में घंटों हथियारों के साथ अभ्यास किया, रिलोड या कॉकिंग करते समय बिना देखे।
अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर 369 ऑन-स्क्रीन हत्याओं के साथ अब तक के सबसे घातक फिल्म अभिनेता हैं।
1975 के मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता के बाद, श्वार्ज़नेगर ने प्रोफेशनल बॉडी बिल्डिंग से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। 1980 में, कॉनन के लिए अपनी भूमिका के लिए प्रशिक्षण के बाद वह अच्छी स्थिति में थे, जब उन्होंने घोषणा की, कि वह एक आखिरी बार भाग लेना चाहते हैं। श्वार्ज़नेगर ने केवल सात सप्ताह की तैयारी के साथ इवेंट को जीत लिया।

No comments:

Post a Comment