Tuesday 15 October 2019

Sahil Khan का फ़िटनेस इवेंट बीच बॉडी कार्निवल सीज़न २



सबसे आकर्षक फ़िटनेस इवेंट बीच बॉडी कार्निवल सीज़न २सन एंड सैंड होटल जुहू, मुंबई में १३ अक्टूबर को आयोजित किया गया। भारत के फ़िटनेस आइकन साहिल खान ने इस प्रतियोगिता का आयोजन किया था। प्रतियोगिता बेहद ग्लैमरस और सफ़ल साबित हुई।

साहिल खान और सैम खान ने ब्रिटेन के निक ऑर्टन द्वारा चलाये जा रहे एक फ़िटनेस बिज़नस, बॉडी पॉवर के साथ साझा किया है। युवा वर्ग और फ़िटनेस के लिए जागरूक लोगों के लिए विश्व स्तर पर साहिल सबसे बड़ी प्रेरणा हैं| निक ऑर्टन की सुपरस्टार फ़िटनेस आइकन साहिल खान और फ़िल्म निर्माता, बिज़नस पार्टनर सैम खान के साथ अपने भारतीय इवेंट के कारोबार में पार्टनर हैं| दोनों की ये जोड़ी एक साथ कई वैलनेस ब्रांड, ट्रेंडी मिनरल वाटर, हंक वाटर साथ में चलाते हैं|

बीच बॉडी कार्निवल सीज़न 2 एक फ़िटनेस ग्लैम ऐसा स्पोर्ट्स है जिससे हजारों एथलिटों को अपनी प्रतिभा और मेहनत का प्रदर्शन करने ले लिए मंच मिल गया है। 1500 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया था और साहिल खान, सैम खान, निक ऑर्टन, लियॉने ज़ाउज, मतिल्डा अगाता बजेर और टॉम कोलमैन ने इस कार्निवल में उपस्थित थे।

इस प्रतियोगिता की मेजबानी फ़िटनेस और मॉडलिंग के बेहतरीन लोगों ने की जिसमें उच्च स्तर के जज, आकर्षक पुरस्कार, आकर्षक जगह, ग्लैमरस पार्टियाँ और बहुत कुछ सीखने के लिए था/


इस प्रतियोगिता में विजेताओं के नाम की घोषणा भी की गयी| अयान रॉय चौधरी बीच बॉडी मसल की ट्रॉफ़ी मिली, जे. अरुण प्रशांत को बीच बॉडी रिप्प्ड का ख़िताब मिला, महिला वर्ग में हीरा सोलंकी, और पुरुष वर्ग में अंकित कटियार को बीच बॉडी के ख़िताब से नवाज़ा गया |

साहिल ने कहा, "मैं सालों से बॉडी पॉवर के इवेंट में जाता रहा हूँ और मैं हमेशा से इसका हिस्सा बनना चाहता था। भारत में फ़िटनेस को लेकर मैं निक के दृष्टिकोण से बहुत प्रभावित हूँ| बीच बॉडी कार्निवल सीज़न 2 न केवल एक प्रतियोगिता है बल्कि ये मेरा स्वास्थ्य और फ़िटनेस के लिए प्यार है। मैं तीस साल से फ़िटनेस की दुनिया में हूँ और मैंने लोगों के संघर्ष को देखा है। फ़िटनेस इंडस्ट्री में बहुत राजनीति है। ये बीच बॉडी कार्निवल का दूसरा सीज़न है और पिछली बार की तरह इस बार भी हमने एथलीटों से पैसा नहीं लिया है, जिससे उन्हें सम्मान और प्यार मिले, ताकि वे प्रेरित रहें और उम्मीद है कि भविष्य में इससे बड़ा इवेंट कर सकूँ |

प्रतिभागियों के बारे में उन्होंने कहा, “हमें 200 प्रतिभागियों के आसपास की उम्मीद थी, लेकिन हमें प्रतिभागियों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली| ये एक बहुत अच्छा इवेंट रहा और प्रतिभागियों ने भी उत्साह दिखाया | मैं इसे आगे भी हर साल करते रहना चाहूँगा। ये पूछने पर कि इस साल इसे मुंबई में आयोजित करने का क्या कारण था, तो उन्होंने कहा, ‘भारत का पहला बीच जिम गोवा में है जहाँ हमने पिछले साल सीज़न वन के शुरुआत की थी और मैं हमेशा से इसे भारत के अन्य राज्यों समुद्र तट हैं वहां विस्तार करने के बारे में सोचता था। इसी के बाद मेरे दिमाग में मुंबई में इस तरह के कार्निवल का विचार आया।"

इवेंट के बाद निक ने कहा, “भारत एक विशाल फ़िटनेस केंद्र के रूप में उभरा है और लोग सच में स्वस्थ और तंदरुस्त रहने के लिए उत्साही हैं। मैंने इतनी सफ़लता के बारे में नहीं सोचा था |” भारत में उनकी यात्रा के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि मुझे अपने प्रशंसकों के लिए भारत आना ही होता है| भारत के युवा फ़िटनेस के लिए बहुत उत्साहित हैं और साहिल खान और सैम खान के साथ मेरी ये भागीदारी अभी तक बहुत अच्छी रही है| साहिल खान मेरे करीबी दोस्त हैं और मैं साहिल और सैम के लिए सफ़लता की कामना करता हूँ| भारत में मैं तीसरी बार आया हूँ और मैं यहाँ का आतिथ्य, लोगों और देश की संस्कृति को देख बहुत प्रभावित और खुश हूँ| पिछले साल गोवा में आयोजित बीच बॉडी कार्निवल सीज़न वन की तरह इस साल भी मुंबई में ये इवेंट सफ़ल और ग्लैमरस रहा और सभी प्रतिभागियों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया |”

No comments:

Post a Comment