Friday 25 October 2019

Hotstar पर हिंदी में Doctor Foster


डिजिटल प्लेटफार्म हॉटस्टार ने, बीबीसी की टेलीविज़न ड्रामा थ्रिलर सीरीज डॉक्टर फोस्टर के हिंदी रीमेक के अधिकार खरीद लिए हैं। अब शो के हिंदी रूपांतरण का निर्देशन मशहूर हिंदी फिल्म डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया और ऐज़ा खान करेंगे। यह शो इस साल के अंत तक लांच होगा।

रहस्य की परतें
बीबीसी के लिए ड्रामा शो डॉक्टर फोस्टर को माइक बार्टलेट ने लिखा था। सीरीज की नायिका डॉक्टर जर्मन फोस्टर को संदेह हैं कि उसके पति के किसी दूसरी औरत के साथ नाजायज़ सम्बन्ध हैं। वह कई स्तरों पर अपने पति की गतिविधियों की जांच करवाती है। हर जाँच के साथ रहस्य की नई परतें खुलती चली जाती हैं।

पांच पांच कड़ियों में
इस सीरीज के पहले सीजन का निर्देशन टॉम वाघन ने किया था। दूसरा सीजन जेरेमी लोवरिंग ने निर्देशित किया था। दोनों ही सीजन में डॉक्टर फोस्टर की भूमिका इंग्लिश एक्ट्रेस सुराने जोन्स ने और पति साइमन फोस्टर की भूमिका बरती कार्वेल ने की थी। प्रत्येक सीजन ५ कड़ियों में सीमित किया गया था। इसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में काफी पसंद किया गया।

लूथर और क्रिमिनल जस्टिस के बाद
अभी इस शो के हिंदी रूपांतरण के टाइटल, कलाकारों और लेखक के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। यह भी साफ़ नहीं है कि यह शो कितनी कड़ियों या सीजन में प्रसारित होगा। देखने वाली बात यह होगी कि इस शो के हिंदी रूपांतरण को, मूल सीरीज को मिली अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सफलता जितनी सफलता मिलती है या नहीं ! यहाँ बताते चलें कि हॉटस्टार लूथर और क्रिमिनल जस्टिस का हिंदी संस्करण दिखा चुका है।

No comments:

Post a Comment